19 साल की नवविवाहिता की मेहंदी का रंग भी नहीं उतरा था, ससुरालवालों ने मार डाला

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरारू/कोंच (गया). 19 साल की रिंकी की मेहंदी का रंग अभी ठीक से उतरा भी नहीं होगा कि ससुराल में उसकी हत्या कर दी जाती है। घर मे ही संदिग्ध हालात में पुलिस उसकी लाश बरामद करती है। शादी के मात्र तीन महीने के अंदर ही ससुराल से नवविवाहिता की अर्थी निकलने से गांव वाले भी सन्न है। कोंच थाना क्षेत्र के रौना गांव में गुरुवार को दोपहर 3 बजे बाद यह सनसनी वारदात हुई । सूचना के बाद पुलिस रात में ही मृतका के पति नरेंद्र प्रजापति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गला दबाकर हत्या की आशंका...
 
लड़की के पिता नरेश प्रजापति व चाचा को शंका है कि लड़की की गला घोंटकर हत्या की गई हैं। मृतका के देवर व ससुर घटना के बाद से फरार हैं। रिंकू की शादी रौना गांव के नान्हू प्रजापति के बेटे नरेंद्र प्रजापति से  इसी साल 19 अप्रैल को गया के विष्णुपद मंदिर से की गई थी। शादी के एक दिन बाद ही बीए पार्ट 1 की परीक्षा देने वह अपने पति के साथ बोकारो भी गई थी। इसके बाद वह तीन महीने के अंदर कभी भी अपने मायके नहीं गई। 4 जुलाई को पिता उसे लेने आये लेकिन बेटी को उनके साथ नहीं जाने दिया गया। मृतका के पिता नरेश प्रजापति पंचानपुर के लबरा गांव के है। लेकिन अब बोकारो में रहकर प्राइवेट नौकरी करते है। लड़की के पिता व उसके छोटे चाचा अभय प्रजापति ने आरोप लगाया कि शादी के दो दिन बाद से ही पैसे की मांग को लेकर लड़की को प्रताड़ित किया जा रहा था। 
 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा मौत के कारणों का खुलासा
 
कोंच थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही नव विवाहिता की मौत का राज पूरी तरह खुलेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मामले में लड़की के पिता ने दामाद नरेंद्र प्रजापति, लड़के के पिता नान्हू प्रजापति के साथ मृतका के सास व देवर को भी नामजद अभियुक्त बनाया है। पुलिस के अनुसार मृतका के मायके वाले जहर खिलाकर हत्या करने की बात बता रहे हैं। हालांकि पुलिस मामले की हर पहलू पर जांच में जुटी हुई हैं। 
 
शव के अंतिम संस्कार से किया इनकार
 
मृतका के ससुराल से संबंधित परिजन शव जलाने के लिये नहीं आये। गया में विवाहिता के शव के अंतिम पोस्टमार्टम के बाद कोई नहीं आए तो मायके के परिजनों ने शव को खुद अग्नि देने से इनकार कर दिया। यह हालात अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर गई। पुलिस मामले पर नजर रखते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी थी।
 
खबरें और भी हैं...