पुलिस बैरक में घुस रहे सांप को डॉग ने काट कर मार डाला, खुद भी नहीं बचा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शेखपुरा (बिहार). पुलिस बैरक में सो रहे करीब दो दर्जन पुलिस जवानों को पालतू कुत्ते की जांबाजी ने बचा लिया। आधी रात में बैरक में घुस रहे नाग को कुत्ते ने काट-काट कर मार डाला। हालांकि, अपना फर्ज निभाने में कुत्ते की भी सांप के डंसने से जान चली गई। जवानों ने उसे कफन दे कर दफनाया। गुरुवार की रात शेखपुरा पुलिस लाइन स्थित पुलिस बैरक में नाग को घुसते देख जवानों द्वारा पाले गए कुत्ते ने उस पर हमला बोल दिया। ये है पूरा मामला...
 
दरअसल गुरुवार की रात एक कोबरा पुलिस लाइन की बैरक में घुस रहा था। बैरक में घुस रहे इस नाग से यह वफादार कुत्ता भिड़ गया। अपनी वफादारी निभाने में कुत्ते ने अपनी जान तो दी ही, साथ में विषैले नाग को भी मार डाला। इसका पता पुलिस लाइन के जवानों को शुक्रवार की सुबह तब लगा। जब लोग जागने के बाद देखा कि बैरक के बाहर पालतू कुत्ता तथा उसके पास ही एक विशाल नाग सांप मरा पड़ा हुआ है।
 
अफसर ने बताई ये बात
 
इस बाबत शेखपुरा पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अवध स्नेही तथा मंत्री अरबिंद सिंह ने बताया कि कुत्ते  के शरीर पर नाग सांप के काटने के सात निशान पाये गए। वहीँ बगल में मरे पड़े विशाल नाग के शरीर पर भी कई स्थानों पर कुत्ते के हमले के निशान पाए गए। बाद में शुक्रवार को पुलिस लाइन के जवानों ने सामूहिक रूप से इस वफादार कुत्ते की लाश को मिट्टी में दफन कर दिया।
 
पुलिस मेंस एसोशियेशन के अध्यक्ष अवध स्नेही ने बताया कि कुत्ते की इस वफादारी की वजह से रात में बैरक में सोए पुलिस जवानों की जान सांप से बच गई। अवध स्नेही ने बताया कि शेखपुरा पुलिस लाइन की स्थिति इतनी खराब है कि यहां रहने वाले जवानों को सालभर खतरा झेलना पड़ता है। बरसात के मौसम में तो यह परेशानी और भी बढ़ जाती है।
 
 
 
 
खबरें और भी हैं...