पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला को गहने चमकाने का दिया लालच, फिर हीरा जड़ा कंगन ले भागे दो ठग

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची. सोने के गहने  चमकाने के नाम पर एक महिला से ठगों ने करीब पांच लाख रुपए मूल्य के जेवर ठग लिया। सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के पहाड़ी मंदिर के पास  बानो मंजिल रोड, नसरूद्दीन लेन में रहनेवालीं गजाला  परवीन के पास दो ठग आए और कहा कि वे सोने के गहने चमकाते हैं। ठगों ने कहा कि मैडम इस पाउडर से पुराने पीतल के बर्तन, सोना, चांदी को चमकाया जाता है।
 
 
ठगों ने महिला के हाथ में हीरा जड़ित सोने का कंगन देखा और साफ कराने को कहा। गजाला ने अपना हीरा जड़ा सोने का कंगन  उन्हें साफ करने को दे दिया। इसके बाद ठगों ने गजाला  को बातों में फंसा कर पाउडर देते हुए हल्दी में मिलाकर कुकर में पानी के साथ उबालने  को कहा। घर के अंदर जाकर उन्होंने हल्दी, पाउडर और कंगन को पानी में डाल दिया। कुछ देर बाद उन्होंने कुकर में हाथ डालकर देखा, तो कंगन नहीं मिला। वे तुरत दरवाजे पहुंचीं, लेकिन तब तक दोनों ठग भाग चुके थे।

ठगे जाने के बाद गजाला ने मामले की जानकारी अपने बेटों को दी। बेटों ने भी मुहल्ले व आसपास के इलाके में ठगों को काफी खोजा, लेकिन  कहीं नहीं मिले। गजाला ने बताया  कि ठगों मे से एक पतला-दुबला, जबकि दूसरा मोटा था। उनके  बयान पर अज्ञात ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज  की गयी है।
 
पैसों के लालच में तीन दोस्तों ने मिलकर दोस्त की ही बाइक चुराई, सीसीटीवी में कैद हुए, पकड़े गए
 
शार्टकट पैसे कमाने की  लालच में  तीन दोस्तों ने अपने ही एक दोस्त की बाइक चुरा ली।  सुखदेव नगर पुलिस ने तीनों   को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए तीन में दो कॉलेज स्टूडेंट देवी मंडप रोड सरोवर नगर निवासी शाश्वत कुमार और गोंदा थाना क्षेत्र के जेपी मार्ग का अतुल रंजन है, जबकि तीसरा  स्कूली छात्र है। सीसीटीवी कैमरे में बाइक चुराते कैद होने पर पर तीनों को गिरफ्तार किया गया। दो छात्रों ने  एसएस मेमोरियल कॉलेज में पार्ट वन में एकाउंट्स और कॉमर्स में एडमिशन के लिए  फार्म भरा है। वही नाबालिग छात्र कांके रोड के स्कूल का दसवीं का छात्र है। छात्रों के पास से पुलिस ने चोरी की एवेंजर बाइक बरामद कर ली है। तीनों ने बताया कि पैसों की लालच  में सभी ने मिलकर  बाइक चुराई थी। पुलिस तीनों को शनिवार कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजेगी। 

सीसीटीवी में कैद होने की वजह से तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तीनों ने बताया कि रातू रोड में गैलेक्सिया मॉल के पास से अपने दोस्त शिवम् की एवेंजर बाइक चुराई थी। गैलेक्सिया मॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज में चोरी की घटना कैद हो गई। शिवम ने मामले की जानकारी सुखदेवनगर पुलिस को दी। पुलिस ने जब जांच की और सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तो तीनों चोरी करते दिखे। फिर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज शिवम् को दिखाया, तो उसने सभी को पहचान लिया।  इसके बाद पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।
खबरें और भी हैं...