पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • AK 47 ले IPS ने 10 घंटे तक जंगल में चलाया ऑपरेशन, वीडियो में देखें कैसे 2 की बचाई जान

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

AK-47 ले IPS ने 10 घंटे तक जंगल में चलाया ऑपरेशन, वीडियो में देखें कैसे 2 की बचाई जान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. बिहार के आईपीएस मनु महाराज का एक नया ऑपरेशन सामने आया है। किडनैपर्स से दो कारोबारी भाइयों को छुड़ाने के लिए उन्होंने 100 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ करीब 10 घंटे तक जंगल के अंदर 15 किमी पैदल पहाड़ी रास्ता तय किया। मनु महाराज ने खुद एके-47 लेकर ऑपरेशन को लीड किया। सिर्फ भास्कर पर एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें कैसे मनु महाराज ने चलाया ऑपरेशन...
- बता दें कि पांच दिन पहले पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के दो कारोबारी भाइयों को बिहार बुलाकर किडनैप कर लिया गया था। उनकी रिहाई के बदले पांच करोड़ रुपए की डिमांड की गई थी।
- मामला सामने आने पर पटना के एसएसपी मनु महाराज को कारोबारी भाइयों को किडनैपर्स के चंगुल से छुडाने की जिम्मेदारी सौंपी गई।
- शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों भाइयों को लखीसराय के जंगलों में कहीं छिपाया गया है। - ये जंगल नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। यहां पहुंचना बेहद मुश्किल होता है।
- मनु महाराज अपनी आठ अलग-अलग टीमों के 100 पुलिसकर्मियों के साथ लखीसराय के जंगलों की ओर निकल गए।
ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम
- लखीसराय एसपी और CRPF कमांडेंट (131 बटालियन) के साथ एसएसपी के नेतृत्व में ज्वाइंट टीम पैदल ही मंगलवार की शाम जंगलों में निकल पड़ी।
- अंधेरा और घने जंगल में दुर्गम रास्तों के बीच ये टीम पैदल ही किडनैपर्स के ठिकानों की ओर बढ़ती रही।
- ऑपरेशन रात 10 बजे शुरू हुआ और करीब 15 किलोमीटर पैदल मार्च के बाद पूरी टीम एक नदी के पास पहुंची।
- नदी को पार करके पुलिस-सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों के ठिकाने से पहले पोजिशन ले लिया। पहाड़ की चोटी व तलहटी के बीच जंगली गुफा (खोह) में किडनैपर्स छिपे थे।
- ज्यादातर अफसर-जवान कुहनी के सहारे जमीन पर रेंगते हुए पहाड़ी चढ़ने लगे, जबकि कुछ ने कवर देने के लिए ऊपर से मोर्चा लिया।
- 100 मीटर सरकने के बाद गोली चली। पुलिस ने कारोबारी भाइयों को छोड़ने व हथियार डालने को कहा तो उधर से दोबारा फायरिंग होने लगी।
- फिर पुलिस-सीआरपीएफ टीम ने पैरा बम दागकर उसकी रोशनी में किडनैपर्स को लोकेट किया और 8-9 राउंड की जवाबी फायरिंग की।
2 इंच मोर्टार से हुई फायरिंग
- कार्रवाई के दौरान हाथ आए एक आपराधी पिंटू ने बताया कि फायरिंग से घबरा कर सरगना रंजीत डॉन, ललन उर्फ लालू, मनोज यादव, एक बूढ़ा व्यक्ति, दो महिलाएं और सात-आठ अज्ञात लोग जंगल की ओर भाग गए।
- पकड़े गए अपराधी की निशानदेही पर पुलिस ने मौके को करीब से घेर लिया। फिर 2 इंच मोर्टार से फायरिंग कर पुलिस-सीआरपीएफ टीम ने आसानी से मौके तक पहुंचकर दोनों भाइयों को सही-सलामत बरामद कर लिया। ऑपरेशन बुधवार सुबह पूरा हुआ।
आगे की स्लाइड्स पर देखें ऑपरेशन एक्सक्लूसिव वीडियो और जानें कौन है किडनैपिंग का मास्टरमाइंड...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें