पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pankaj Tripathi Newton Nominated For Oscar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

Oscar में इस बिहारी एक्टर की मूवी, अभी भी मिट्टी के चूल्हे पर बनता है खाना

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. बिहार गोपालगंज के रहने वाले पंकज त्रिपाठी की मूवी 'न्यूटन' ऑस्कर में भारत की प्रतिनिधित्व करेगी। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि 'न्यूटन' भारत को ऑस्कर में प्रतिनिधित्व करेगी। बता दें कि कई फिल्मों में काम कर चुके पंकज आज भी सिंपल लाइफ जीते हैं। उनके बिहार वाले घर में आज भी मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनता है। किसान फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं पंकज...
 
- पंकज गोपालगंज के बेलसंड गांव के रहने वाले हैं। यहां वाले घर में फिलहाल उनके माता-पिता और रिलेटिव रहते हैं। पंकज एक किसान फैमिली से हैं। 
- उनके पिता का नाम पंडित बनारस त्रिपाठी और मां का नाम हेमंती देवी है। मुंबई में शूटिंग से जब भी छुट्टी मिलती है, पंकज अपने घर आ जाते हैं। 
- पंकज ने बताया कि गांव में पक्की सड़क नहीं है। गांव से 20 किलोमीटर दूर एकमात्र सिनेमा हॉल है। 
- एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि हाल के दिनों तक उनके बिहार वाले घर में टीवी नहीं था।
 
ऐसे करने लगे एक्टिंग
 
- पंकज ने बताया कि 10वीं क्लास तक उन्हें नहीं पता था कि फिल्में क्या होती हैं। 11वीं तक खुद पंकज खेती करते थे। 
- बचपन में छठ पूजा के दौरान नाटक में वे लड़की बना करते थे। इस दौरान जब वे एक्टिंग करते तो लोग तालियों से उनका हौसला बढ़ाते।
- ये सब पंकज को अच्छा लगता था। फिर उनके मन में ख्याल आया कि एक्टिंग में ही करियर बनाना है। लेकिन समस्या आई कि ये सब होगा कैसे? कैसे पिता को ये बात बताई जाए?
 
पिता को बताया तो उन्होंने कही ये बात
 
- आखिरकार थक-हारकर पंकज ने ये बात पिता को बताई तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कमा-खा लोगे ना? पिता के इतना कहने के बाद वे दिल्ली एनएसडी पहुंच गए।
- यहां उन्होंने एनएसडी में एडमिशन लिया। लेकिन यहां उनके लिए एक समस्या हो गई। जब वे क्लास में पहुंचे तो देखा कि वहां के सारे स्टूडेंट अंग्रेजी बोलते हैं।
- उन्हें अंग्रेजी आती नहीं थी तो पंकज को लगा कि एक्टिंग छोड़ दूं। लेकिन जब उन्होंने क्लास के दौरान एक्टिंग की तो तारीफ मिली और उन्हें अच्छा लगने लगा।
- इसके बाद वे लगातार अपने काम में जुटे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली।

एक्टिंग छोड़ होटल में करने लगे थे काम

- पंकज के मुताबिक, एक्टिंग में सक्सेस नहीं होने के डर के बीच वे होटल में काम सीखने लगे थे। उन्होंने बताया कि उन्हें खाना बनाना बेहद पसंद है।
- बता दें कि पंकज की शादी 15 जनवरी 2004 में मृदुला त्रिपाठी के साथ हुई है। दोनों की एक बच्ची है।
- पंकज ने फुकरे, मशान, रन, गैंग ऑफ वासेपुर, ओंकारा, गुंडे, मंजिल, ग्लोबल बाबा, नील बटा सन्नाटा, धर्म और मांझी द माउंटेन मैन सहित कई सुपर हिट फिल्मों में एक्टिंग की है।

आगे की स्लाइड्स में देखें पंकज के घर की फोटोज...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें