18 साल की मूक-बधिर लड़की से रेप, बिल्डिंग में काम कर रहा आरोपी मजदूर अरेस्ट

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. गायघाट स्थित निशांत गृह में मूक-बधिर युवती के साथ एक मजदूर द्वारा दुष्कर्म का मामला सोमवार को प्रकाश में आया है। यहां सीढ़ी व टाइल्स लगाने का काम चल रहा है, जिसमें कई मजदूर लगे हैं। इन्हीं में से एक मजदूर  35 वर्षीय मोहन कुमार ने घटना को अंजाम दिया है। आलमगंज थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गृह की अधीक्षक अवकाश पर थीं। 29 जनवरी को वे जब निशांत गृह पहुंचीं, तब यह मामला प्रकाश में आया। तत्काल सूचना आलमगंज थाने को दी गई। जानकारी के अनुसार आरोपी मोहन कुमार जब युवती को साथ ले गया था, तब वहीं रहनेवाली एक अन्य लड़की की नजर उस पर पड़ गई। उसके बाद गृह के कर्मचारी व वह लड़की वहां पर जुट गए। मोहन कुमार एक कमरे में युवती के साथ था। कमरे को जब खुलवाया गया तब वह आपत्तिजनक स्थिति में मिला। कर्मियों ने आरोपी को घेर लिया।
 
आलमगंज थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी मूलत: ग्राम अवगोला रामपुर थाना मैहनी जिला लखीसराय का निवासी है। यहां बहादुरपुर थाना क्षेत्र के शनिचरा मोहल्ले में किराए के मकान में रहता है। पीड़ित युवती को सितंबर 2014 में गृह में प्रवेश मिला था। उसकी उम्र करीब 18 साल है। फिलहाल यहां 100 लड़कियां रहती हैं। गृह में ऐसी घटना से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। आलमगंज थाना पुलिस ने बताया कि अधीक्षक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
खबरें और भी हैं...