यहां पहुंचे श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या, दो बार में दो बार हुए कैच आउट / यहां पहुंचे श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या, दो बार में दो बार हुए कैच आउट

जीडी गाेयनका पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर पांच ओवर का प्रदर्शनी मैच खेला गया।

Dec 21, 2016, 04:35 AM IST
गया. जीडी गाेयनका पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर पांच ओवर का प्रदर्शनी मैच खेला गया। जीडीजीएस इलेवन व जयसूर्या इलेवन के बीच आयोजित मैच में सनथ जयसूर्या दो बार आउट हुए और तीन छक्के भी लगाए। सबसे पहले जयसूर्या ने लगातार दाे ऑवर बॉलिंग की। दो बार आउट हुए जयसूर्या...
- जब जयसूर्या बॉलिंग कर रहे थे तो उनका पहला बॉल नो रहा। निशांत और फतेह ने जयसूर्या की गेंद पर छक्के लगाए।
- सनथ बॉलिंग को इंज्वाय कर रहे थे। उन्होंने अधिकांश फुलटॉस बॉल फेंके। वे दो ओवर खेले। दोनों ओवर में कैच आउट हुए।
लाेगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं: जयसूर्या
- सनथ जयसूर्या ने कहा कि मैं यहां के लोगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं। कहा कि इस स्कूल में आकर अत्यंत खुशी हुई।
- उन्होंने अभिभावकों और दर्शकों से फिर यहां आने का वादा किया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि इस स्कूल के बच्चे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच खेंले।
क्रिकेट अकादमी का किया उद्घाटन
- गया के बच्चों को अब क्रिकेट के क्षेत्र में बड़ा अवसर मिलेगा। शहर से सटे जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में सनथ जयसूर्या क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन मंगलवार को किया गया।
- श्रीलंका के धुरंधर क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने स्वयं इसका विधिवत उद्घाटन किया। यह अकादमी अंतर्राष्ट्रीय मानक के अनुरुप होगा।
- श्रीलंकाई पूर्व कप्तान ने कहा कि- भारत के बच्चों की प्रतिभा तराशने का मौका मुझे मिला है। इसे मैं पूरी शिद्दत के साथ पूरा करुंगा। हमारी क्रू टीम यहां हर वक्त मौजूद रहेगी।
- मैं स्वयं भी समय-समय पर यहां आकर सेवा दूंगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग : जीडी गोयनका परिसर में बने क्रिकेट अकादमी में बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है।
- नेट पिच प्रैक्टिस के लिए अलग-अलग इसी मानक के अनुरूप टर्फ बनाये गये हैं। हालांकि सनथ जयसूर्या के आगमन के बाद उनसे इसमें सुधार एवं अन्य सामग्री की सलाह मांगी गई है।
- संभवत: कोचिंग की कुछ सामग्री विदेशों से भी मंगाने की तैयारी की जा रही है। जयसूर्या की वीडियो टिप्स : सनथ जयसूर्या द्वारा कोचिंग के लिए तैयार वीडियो टिप्स भी अकादमी में उपलब्ध रहेगा। उनकी अनुपस्थिति में प्रशिक्षक और खिलाड़ी छात्र इसका लाभ उठा सकेंगे।
बच्चों को मिलेगी को ट्रेनिंग

सनथ जयसूर्या क्रिकेट अकादमी में फिलहाल जीडी गोयनका स्कूल के ही वैसे बच्चों को ट्रेनिंग दी जायेगी जिनकी इसमें रुचि है। बाहरी बच्चों को कोचिंग देने पर भी प्रबंधन विचार कर रही है।
पत्रकारों से हाथापाई, कैमरा तोड़ा

जयसूर्या को करीब से देखने की होड़ में व्यवस्था चरमरा गई। कवरेज करने गए पत्रकारों और फोटो जर्नलिस्टों के साथ भी धक्का-मुक्की हो गई। फोटो जर्नलिस्ट राजेश कुमार का कैमरा तोड़ दिया गया। कई अन्य पत्रकारों के साथ भी धक्का-मुक्की हुई।
भारतीय क्रिकेट टीम संतुलित : जयसूर्या

श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने कहा कि इस वक्त भारतीय टीम काफी संतुलित है। क्रिकेट के हर क्षेत्र में भारत की वर्तमान टीम अच्छा कर रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं के इस जोशीले टीम से मैं काफी प्रभावित हूं।
X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना