पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • लालू ने पार्टी नेताओं से पूछा जनता परिवार की एका बेहतर या सीट शेयरिंग

लालू ने पार्टी नेताओं से पूछा-जनता परिवार की एका बेहतर या सीट शेयरिंग

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुरानेजनता दल परिवार की एका बेहतर विकल्प या सीट शेयरिंग। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए क्या किया जाए। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के दिल्ली आवास पर जुटे राजद के 10 महत्वपूर्ण नेताओं के समक्ष इस मुद्दे पर गुरुवार को देर तक मंथन हुआ। हालांकि, प्रदेश राजद अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे के इस सवाल पर कि पुराने जनता दल परिवार की एका के बाद नेता कौन होगा, सभी मौन हो गए। डॉ. पूर्वे ने कहा कि हमारे नेता आप हैं और हम चाहते हैं कि आप ही के नेतृत्व में यह बड़ा काम हो।

बैठक में इस बात पर आम राय थी कि राजद ने मांझी सरकार को समर्थन दिया है, तो सरकार के खिलाफ बयान या संघर्ष की बात की जाए। राजद द्वारा पहले दावा किए इस गैर राजनीतिक बैठक में राजनीतिक मसलों पर ही खूब चर्चा हुई। दो दिन पहले राजनीतिक बैठक से इनकार करने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष मो. इलियास हुसैन और प्रदेश राजद अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे भी बैठक में शामिल हुए।

कालाधनपर आंदोलन छेड़ने का फैसला : लालूप्रसाद ने बैठक में संघर्ष करने, संगठन को निचले स्तर तक मजबूत करने और सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने के मुद्दे पर अपने मुख्य सिपहसालारों से मंत्रणा की। उन्होंने नेताओं को झारखंड में मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए कैंप करने का निर्देश दिया। उन्होंने कालाधन के मुद्दे पर गांव से लेकर राजधानी तक बृहत आंदोलन छेड़ने की रूपरेखा तैयार करने का निर्देश प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे को दिया।

लालूझारखंड चुनाव में करेंगे प्रचार : डॉ.रामचंद्र पूर्वे और प्रधान सचिव मुन्द्रिका सिंह यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश राजद की सभी 243 सीटों पर चल रही तैयारी और अपनी मजबूत सीटों के साथ राज्य के ताजा राजनीतिक हालात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि िजलावार और प्रखंडवार पार्टी सम्मेलनों का कार्यक्रम बनाया जा रहा है। कहा- लालू प्रसाद झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे। स्टार प्रचारकों की सूची बनाई जा रही है।

पटना| राजदके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा विरोधी मोर्चा में वाम दलों को भी साथ लाने की जरूरत है। भाजपा विरोधी मतों का बिखराव रोकने के लिए समाजवादियों के साथ वामपंथियों की भी एकजुटता होनी चाहिए। उन्होंने लालू-मुलायम शरद की एकजुटता की सराहना की और कहा कि राज्यों