• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • नीतीश को प्रिवी पर्स, बागी विधायकों को कुछ नहीं
--Advertisement--

नीतीश को प्रिवी-पर्स, बागी विधायकों को कुछ नहीं

Patna News - शिवानंदतिवारी ने कहा कि बागी विधायकों की विधायकी ही नहीं, पूर्व विधायक की भी मान्यता समाप्त कराने वाले नीतीश...

Dainik Bhaskar

Nov 03, 2014, 03:05 AM IST
नीतीश को प्रिवी-पर्स, बागी विधायकों को कुछ नहीं
शिवानंदतिवारी ने कहा कि बागी विधायकों की विधायकी ही नहीं, पूर्व विधायक की भी मान्यता समाप्त कराने वाले नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री हो जाने पर अपने लिए जो इंतजाम कर लिए हैं, वह पूर्व राजा-महाराजाओं को मिलने वाले प्रिवी-पर्स की याद दिलाती है। उन्होंने इस मुद्दों पर भाजपा के मौन पर सवाल भी खड़े किए। पूछा- यदि वह सत्ता में आई, तो क्या प्रिवी-पर्स की इस परंपरा को समाप्त करेगी।

कहा- पार्टी के चार विधायकों की विधानसभा की सदस्यता समाप्ति अपेक्षित थी। लेकिन, इन चारों को भूतपूर्व सदस्यों को मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित कर दिया जाएगा, इसकी कल्पना किसी को नहीं थी। यह आदेश विधानसभा अध्यक्ष का जरूर है, पर इसके पीछे मर्जी नीतीश की है। इस आदेश के पीछे बदले की भावना है।

दवा घोटाले पर पर्दा डालने को नीतीश ने बर्खास्त कराया : रवींद्र

पटना| पूर्वविधायक रवींद्र राय ने रविवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दवा घोटाले पर पर्दा डालने के लिए चार बागी विधायकों को बर्खास्त कराया है। नीतीश ने अपने दूत के माध्यम से दवा घोटाला मामला नहीं उठाने का दबाव डलवाया था। कई बार हाईकोर्ट से याचिका वापस लेने और समझौता करने की भी पेशकश की गई, लेकिन मैंने सच का साथ नहीं छोड़ा। आखिरकार नीतीश ने विधानसभा के स्पीकर पर दबाव डालकर हमारी सदस्यता को समाप्त करा दिया। नीतीश दवा घोटाले में फंस गए हैं। उन्हें सीबीआई से डर लग रहा है। इसी वजह से वे हमें परेशान करने का प्रयास कर रहे हैं। रवींद्र राय ने कहा कि उन्होंने 21 अक्टूबर को हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। 14 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में इसी मामले पर अलग से सुनवाई होनी है।

X
नीतीश को प्रिवी-पर्स, बागी विधायकों को कुछ नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..