पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • फतुहा में नाव पलटने से एक बच्ची डूबी, छह लोग लापता

फतुहा में नाव पलटने से एक बच्ची डूबी, छह लोग लापता

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दीदारगंज से दानापुर तक रहे चौकस

कार्तिकपूर्णिमा पर गंगा स्नान कर लौट रहे लोगों की नाव पलट गई। इस घटना में आधा दर्जन लोग लापता हैं। पुलिस खोजबीन में लगी है पर देर शाम तक किसी का पता नहीं चला। वहीं, प्रशासन ने एक बच्ची के डूबने की पुष्टि की है। सम्मसपुर स्थित त्रिवेणी संगम गंगाघाट पर स्नान के बाद गुरुवार की सुबह 10 बजे के करीब एक नाव पर 30 से 40 लोग सवार होकर लौट रहे थे। नाव जैसे ही किनारे पर पहुंची वैसे ही पलट गई। नाविकों स्थानीय मछुआरों ने तत्परता दिखाई और लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया, लेकिन आधा दर्जन लोग लापता हो गए। वहीं, जेठुली फतुहा निवासी मेवालाल राय की दस वर्षीय बेटी निशा कुमारी, जो अपनी मां सरस्वती देवी और बड़ी चाची शर्मिला देवी के साथ नाव पर सवार थी, लापता हो गई।

परिजनों ने इसकी सूचना डीएसपी अनोज कुमार, थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार शाही, बीडीओ राकेश कुमार, गोताखोरों एवं एनडीए की टीम ने नदी में खोजबीन की, लेकिन किसी का पता नहीं चला। प्रत्यक्षदर्शी संतोष कुमार औंगारी एकंगरसराय (नालन्दा) के मुताबिक नाव पर 35 से 40 लोग सवार थे, जिसमें 30 लोग को निकाल लिया गया है। आधा दर्जन लोग लापता है, जिसमें महिलाएं बच्चे शामिल हैं। हालांकि प्रशासन ने इससे इंकार किया है।

फतुहा में नाव हादसे के बाद रोती-बिलखती महिलाएं और आसपास जुटी भीड़।

बिहटा| कार्तिकपूर्णिमा पर एनडीआरएफ की टीम ने दीदारगंज से लेकर दानापुर तक डूब रहे पांच लोगों को बचा लिया। अलग-अलग टीम में तैनात किए गए जवानों का नेतृत्व द्वितीय कमान अधिकारी मनीष रंजन उनके साथ उप कमांडेंट केके झा, डॉ. राकेश रंजन सहायक कमांडेंट आलोक कुमार ने अहम भूमिका निभाई। इस बाबत अधिकारी मनीष रंजन ने बताया कि हमारी टीम बुधवार की रात से ही मुस्तैद थी। गुरुवार सुबह 6.50 बजे कृष्णा घाट पर पहली घटना हुई। एनडीआरएफ की टीम ने लालबाग पटना के 17 वर्षीय रोहित कुमार, रमना रोड के 22 वर्षीय सोनू , पटना सिटी के 23 वर्षीय समीर, दीदारगंज की 12 वर्षीय स्वीटी और सादिकपुर की 13 वर्षीय गुड़िया को डूबने से बचाया।

फतुहा| कच्चीदरगाह से फतुहा, खुसरूपुर तक कार्तिक पूर्णिमा के मद्देनजर अनुमंडलाधिकारी पटना सिटी किशोर प्रसाद की रोक के बावजूद गंगा नदी में नावों का परिचालन बिना रोक-टोक के जारी है। फतुहा के त्रिवेणी संगम घाट पर एक नाव हादसे की खबर जब अनु