पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • कल से प्रीपेड ऑटो का किराया 10 फीसदी होगा कम

कल से प्रीपेड ऑटो का किराया 10 फीसदी होगा कम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरके लोगों के लिए खुशखबरी है। शनिवार से शहर में प्रीपेड ऑटो का किराया 10 फीसदी कम होगा। बिहार स्टेट ऑटो रिक्शा चालक संघ और पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ ने सभी रूटों पर 10 फीसदी किराया कम करने का फैसला किया है। संघ के मुताबिक कम हुआ किराया रिजर्व, प्रीपेड कॉल ऑटो सर्विस पर लागू होगा।

पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ के नवीन कुमार मिश्रा और बिहार स्टेट ऑटो चालक संघ के राजकुमार झा ने बताया कि गुरुवार को संगठन से जुड़े सभी ऑटो चालकों ने किराए में कमी पर सहमति जताई है। संगठन से करीब 1000 चालक जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सभी चालकों को नया भाड़ा चार्ट उपलब्ध करा दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन परिसर से चलने वाली ऑटो में जहां टोकन लेना पड़ता है, वहां 10 फीसदी कम किराए की सुविधा सिर्फ मरीजों और वरिष्ठ पत्रकारों के लिए होगी। राजकुमार झा के मुताबिक होम सर्विस में भी 24 घंटे 10 फीसदी कम किराए की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 9308784614 पर संपर्क कर सकते हैं। बैठक में प्री-पेड संचालन समिति के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी, शंभु सिंह और प्रवेश सिंह, चुन्नू सिंह, धर्मेंद्र पासवान, बंटी कुमार आदि मौजूद रहे।

इधर, एकसंघ अभी भाड़ा घटाने को तैयार नहीं

ऑटोमेंस यूनियन, बिहार फिलहाल किराया घटाने को तैयार नहीं है। संगठन अध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा कि फिलहाल तो हम इस बात पर कायम हैं कि हमने किराया बढ़ाया नहीं तो घटाएं क्यों? इसके बावजूद अभी संगठन से जुड़े प्रतिनिधियों ऑटो चालकों के साथ बैठक हो रही है। हम जल्द ही दूसरे संघ के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। उसमें जो भी फैसला होगा उस पर विचार किया जाएगा।

नवीन कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार को 16 प्रीपेड बूथ बनाने के लिए जल्द जगह उपलब्ध करानी चाहिए। एक खास वर्ग आजकल प्रीपेड बूथ का बखूबी उपयोग कर रहा है। इसे देखते हुए इन बूथों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। इस सप्ताह के अंत तक बोरिंग रोड में प्रीपेड बूथ खोल दिया जाएगा।

लोकल भाड़ा (2.50 किमी तक) ~60 ~50

पटना जंक्शन से कृष्णानगर 10090

पटनाजंक्शन से ललित भवन 10090

पटनाजंक्शन से पटेलनगर गांधी मूर्ति 120110

पटनाजंक्शन से आईजीएमएस 150135

पटनाजंक्शन से एयरपोर्ट 150135

पटनाजंक्शन से दानापुर स्टेशन 220200

पटनाजंक्शन से नागेश्वर कॉलोनी 9080

पटनाजंक्शन से आनंदपुरी 120110

पटनाजं