--Advertisement--

तस्वीरों में देखिए लालू की बड़ी बेटी की शादी,नीतीश-राज बब्बर भी थे पहुंचे!

लालू यादव चारा घोटाले मामले में जेल जा चुके हैं। उन्हें दोषी ठहराया जा चुका है।

Danik Bhaskar | Oct 01, 2013, 11:49 AM IST
पटना। लालू यादव चारा घोटाले मामले में जेल जा चुके हैं। उन्हें दोषी ठहराया जा चुका है। इस पर फैसला 3 अक्टूबर को आएगा। लेकिन, ऐसा कहा जा रहा है कि लालू को बचाने के लिए कांग्रेस एक अध्यादेश लाने की तैयारी में थी, जिसके जरिए कोई भी राजनेता जेल जाने के बाद भी चुनाव लड़ सकता है। हालांकि, अब ये अध्यादेश संभवत: नहीं आएगा, क्योंकि राहुल गांधी ने इस अध्यादेश को फाड़कर फेंक देने की सलाह तक दे डाली है।
आखिर क्यों कांग्रेस ऐसा अध्यादेश लाना चाहती थी? इसके पीछे की वजह है लालू की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से नजदीकियां। लालू के पारिवारिक समारोह में हमेशा से ही कांग्रेस के दिग्गज नेता शरीक होते रहे हैं। लालू की बेटी की शादी में तो खुद सोनिया गांधी भी हिस्सा ले चुकी हैं। बेटी मिशा की शादी में तो एचडी देवगौड़ा, राज बब्बर, सीताराम केसरी, नीतीश कुमार, शरद यादव सहित कई दिग्गज नेता शरीक हो चुके हैं।
बहुचर्चित चारा घोटाला सन् 1996 में सामने आया था। इसे पशुपालन घोटाले के नाम से भी जाना जाता है। यह 950 करोड़ का घोटाला था। इसके बाद लालू की बड़ी बेटी मिशा की शादी 1997 में हुई थी। इधर, सीबीआई ने दबाव बनाना शुरू कर दिया था। 23 जून 1997 को सीबीआई ने चाईबासा कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव समेत 56 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की और 31 जुलाई 1997 को लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई की विशेष कोर्ट में सरेंडर कर दिया।
देखिए पहली बार जेल जाने से पहले लालू यादव की बेटी मिशा भारती की शादी की तस्वीरें, जिसमें नीतीश से लेकर दिग्गज कांग्रेसी नेता भी हुए थे शरीक...