पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पांच बच्चों की मां ने कहा बेटा पैदा नहीं हुआ तो पति ने घर से निकाला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पांच बच्चों की मां ने कहा- बेटा पैदा नहीं हुआ तो पति ने घर से निकाला

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कटिहार/पूर्णियां. गुरुवार को एसपी के जनता दरबार में कड़ाके की ठंड के बावजूद महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। जिलेभर से आई महिलाओं ने एसपी की अनुपस्थिति में जनता दरबार कर रहे अपर पुलिस अधीक्षक छोटे लाल के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं।

कोढ़ा के शिवनगर हरिशपुर से आए गोद में बच्चा लिए जनता दरबार में पहुंची मुर्शिदा खातून ने शिकायत की कि उसकी शादी हैबूर रहमान से 15 साल पहले हुई थी। इस दरम्यान उसे 5 लड़की हुई, लेकिन पति हैबूर रहमान पिछले कुछ महीनों से उसे घर से निकाल दिया है। पति का कहना है कि उसने सिर्फ लड़की ही पैदा की है लड़का नहीं, इसलिए उस अब उससे कोई लेना-देना नहीं है।
मुर्शिदा खातून अपनी पांचों पुत्रियों को लेकर फिलहाल अपने मायके में रह रही है। मुर्शिदा के पिता इतना सक्षम नहीं है कि वह अपनी बेटी और पांच बच्चियों का भरण पोषण कर सके। लिहाजा मुर्शिदा अपने बच्चों को लेकर खेत में और जहां-तहां काम करती है और इधर मुर्शिदा का पति दूसरी शादी की तैयारी में है।
मुर्शिदा की शिकायत सुनते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में कोढ़ा थानाध्यक्ष को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश देते हुए सामाजिक स्तर से इसका निराकरण करने को कहा है। अन्यथा इस संबंध में मुर्शिदा के बयान पर प्राथमिकी करने के आदेश दिए हैं। मुर्शिदा ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति ने 50 हजार रुपए भरण-पोषण के लिए उसके पिता से लिया है।
बहरहाल जनता दरबार में फरियाद में आई महिलाओं में कई का कथन था कि पति उसके साथ मारपीट करता है। कई महिलाओं ने ससुराल में प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है, तो कइयों ने जमीन हड़पने की भी शिकायत की है। अपर पुलिस अधीक्षक छोटे लाल ने बताया कि जनता दरबार में जितनी भी शिकायतें आईं कईयों का तुरंत निष्पादन किया गया और कई संबंधित थाने में आवश्यक कार्रवाई हेतु भेजा गया।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें