पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Examination By Someone Else, Was Interviewed A Sec

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा दी किसी और ने, इंटरव्यू दे रहा था दूसरा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पटना। दूसरे के स्थान पर परीक्षा में बैठकर पास कराना नई बात नहीं। अक्सर ऐसे छात्रों के पकड़े जाने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन शनिवार को मगध ग्रामीण बैंक द्वारा आयोजित इंटरव्यू के दौरान तीन ऐसे छात्रों को पकड़ा गया, जिनके बदले किसी दूसरे ने परीक्षा दी थी।





लिखित परीक्षा देने वाले छात्र ने तो परीक्षा पास करा दी, लेकिन तीनों वास्तविक छात्र इंटरव्यू के दौरान पकड़ लिये गये। पकड़े गए लोगों में शिवहर का संतोष कुमार और नालंदा का विक्रांत शामिल हैं। हालांकि इनमें से बिहटा का रहने वाला एक छात्र दीपक कुमार फरार हो गया। बैंक अधिकारियों ने दो लड़कों को पुलिस के हवाले कर दिया। मगध ग्रामीण बैंक के एचआरडी मैनेजर मो. इजाज असगर ने बताया कि मगध ग्रामीण द्वारा कार्यालय सहायक के पद के लिए 6 मई 2012 को लिखित परीक्षा ली गई थी। 211 पद के लिए कुल 853 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था।





जांच के दौरान पता चला कि तीन लड़कों का फोटो और हस्ताक्षर लिखित परीक्षा के दौरान शामिल हुए छात्रों से नहीं मिल रहा है। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने सच्चाई बता दी। असगर ने बताया कि आज पकड़ में आए तीनों लड़के वास्तविक छात्र लग रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि लिखित परीक्षा में कोई दूसरा छात्र बैठा होगा। कोतवाली थाना प्रभारी अमन कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। कागजात की जांच करने के बाद सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें