पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Murder Of Three Man In Gang War In Munger Bihar

BIHAR LIVE: तीन व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, दो की हुई पहचान

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार के छपरा में 10 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले डीआईजी आलोक कुमार के पटना स्थित आवास पर विशेष आर्थिक अपराध शाखा द्वारा छापेमारी की जा रही है। बता दें कि डीआईजी ने एक शराब बनाने वाली कंपनी से 10 करोड़ की रंगदारी की मांग की थी। इस मामले के बाद उन्हें छपरा से पटना बुला लिया गया था।
प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया मामले में विधान सभा में हंगामा
बिहार में मीडिया की आजादी को लेकर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जारी रिपोर्ट के मामले में राजद नेताओं ने विधान सभा में जमकर हंगामा किया। नेताओं ने वेल में घुसकर नारेबाजी भी की। राजद नेता प्रेस की आजादी पर हमला बंद करो के नारे लगा रहे थे।
तीन व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, दो की हुई पहचान
मुंगेर। नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र धरहरा से 3 किमी दूर अदलपुर गांव के समीप दशरथपुर-अदलपुर रेलखंड के बीच जीआरपी ने बुधवार की सुबह तीन व्यक्तियों का शव बरामद किया है। तीनों को करीब से कनपटी में 2-2 गोली मारी गई है। आशंका है आपसी रंजिश में हुई गैंगवार में तीनों की हत्या कर दी गई है। मृतकों में दो लोगों की पहचान जयराम यादव (35) और गौतम यादव (40) के रुप में की गई है। वह सफियावाद ओपी क्षेत्र का चालीस बीघा फरदा गांव का रहने वाला था। मृतक रिश्ते में मौसेरा भाई था, जबकि तीसरे की पहचान नहीं की जा सकी है। मृतक गौतम यादव बचपन से अपने मामा शैलेन्द्र यादव के घर रहता था।
पहुंचे अला अधिकारी
घटना की सूचना मिलते ही एसपी पी कन्नन, आरपीएफ कमांडेंट के बसंत कुमार, धरहरा थानाध्यक्ष संजीत कुमार, जमालपुर थानाध्यक्ष राजेश शरण, रेलवे जीआरपी इंस्पेक्टर आरके गुप्ता सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल का मुआयना करने में जुटे हुए हैं।
क्यों हुई हत्या
मृतक गौतम यादव की मां सावो देवी और जयराम यादव की मां रंजो देवी ने पुलिस को दिए अपने बयान में आरोप लगाया है कि इस वारदात का अंजाम उसके पड़ोसी पोषण यादव एवं हनिका यादव और उसके बेटों ने दिया है। क्योंकि पिछले वर्ष उसके पुत्र बहादुर यादव की हत्या में उसका भाई शैलेन्द्र यादव का हाथ होने की बात मानता है। शैलेन्द्र यादव फिलहाल बहादुर यादव हत्याकांड के आरोप में जेल में बंद है।
पुलिस और जीआरपी पूरे मामले की जांच कर रही है। मृतक के परिजन का बयान दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही इस तीहरे कांड शामिल सभी अपराधी पकड़े जाऐगें।
पी कन्नन, एसपी, मुंगेर
20 लाख रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार
सासाराम। डेहरी-आन-सोन अनुमंडल के तिलौथू के एक व्यवसायी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल, कारतूस, तीन मोबाइल बरामद किया गया है। रोहतास एसपी मनु महाराज ने मंगलवार को बताया कि तिलौथू के व्यवसायी संजय कुमार पर पिछले नौ फरवरी को तीन अपराधियों ने जानलेवा हमला किया था। इस मामले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद अपराधियों ने 11 फरवरी को एक पर्चे के माध्यम से व्यवसायी से 20 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। इसके बाद अपराधी लगातार फोन पर व्यवसायी को धमकी दे रहे थे। मोबाइल सर्विलांस के जरिए पूरे मामले की जांच की जा रही थी। उन्होंने बताया कि सर्विलांस से मिली जानकारी पर रेड़िया गांव स्थित एक ठिकाने पर सोमवार देर रात छापेमारी कर मनोरंजन कुमार सिंह उर्फ टुन्ना को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में अपराधी ने संलिप्तता स्वीकार करते हुए दो अन्य साथियों के नाम का खुलासा किया है।
पेड़ से लटका युवक का शव बरामद
बांका। कटोरिया-सुईया मुख्यमार्ग के मुढ़ियारी गांव के ठाकुर टोला से महज ५ सौ मीटर दूर स्थित एक पलास के पेड़ से पुलिस ने बुधवार की सुबह एक लटकती हुई युवक का शव वरामद किया है। शव को लटकते देख ग्रामीण दहशत में हैं। युवक की पहचान स्थानीय ठाकुर टोला निवासी उपेन्द्र ठाकुर के पुत्र राजेन्द्र ठाकुर के रुप में हुई है। कटोरिया पुलिस शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया है। बताया जाता है कि युवक के साथ परिवार में पिछले कई दिनों से झगड़ा चल रहा था।
युवक की हत्या है या आत्महत्या, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। मृतक के परिजनों से पूछताछ कर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।
राजेश कुमार, थानाध्यक्ष, कटोरिया
आपसी विवाद में महिला की पीट-पीट कर हत्या, बच्ची घायल
बांका। बौंसी थाना क्षेत्र के बंधुआ कुरावा गांव में मंगलवार को एक महिला यशोदा देवी की आपसी विवाद में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इस घटना में महिला की ढेड़ वर्षीया बच्ची भी गंभीर रुप से घायल हो गई। उसे स्थानीय रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मृतका का भाई रामानंद यादव ने अपने पड़ोसी पर आरोप लगाते हुए एक दर्जन लोगों को नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है। सभी आरोपी गिरफ्तारी के भय से फरार हो गए हैं।
क्या है मामला
थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार यशोदा देवी अपने बच्ची के साथ खेत में काम करने गई थी। पड़ोसी द्वारा उसके खेत में गंदगी फेंके जाने का विरोध किया। जिससे दोनों उलझ गए और खेत में ही पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही मृतक का पति घोलटन यादव सहित उसके अन्य रिस्तेदार खेत पर पहुंचे। लेकिन तबतक महिला की मौत हो चुकी थी। महिला का मायका बंधुआ कुरावा है जबकि ससुराल पास के गांव चौतावरण है।
महिला के शरीर पर पीटने का कोई निशान मौजूद नहीं है। हत्या के कारणों का सही पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लग पाएगा। नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेामरी की जा रही है।
अशोक कुमार, थानाध्यक्ष, बौंसी
एथलीटों को डीएम ने किया सम्मानित
भागलपुर। 58वां राष्ट्रीय विद्यायल अंडर 14 एथलेटिक्स सैफई, इटावा (यूपी) में आयोजित प्रतियोगिता में 4 गुणा सौ रिले प्रतियोगिता में संत माइकल बालिका उच्च विद्यालय के चार छात्रा ने रजत पदक जीत कर भागलपुर का मान बढ़ाया है। राज्य बंटवारा के बाद बिहार विद्यालय का संभवत: यह पहला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सभी एथलीट, कोच व जिला खेल पदाधिकारी को जिलाधिकारी ने मंगलवार को अपने कार्यालय वेश्म में सम्मानित किया है। यूपी में यह प्रतियेगिता 28 जनवरी से 2 फरवरी तक आयोजित की गई थी। सम्मानित छात्र एथलीटों में ग्लोरिया टुडू, संगीता कुमारी, कारमेला हेम्ब्रम, मेरी मुमरू के अलावे एनआइएस एथलेटिक प्रशिक्षक राजीव लोचन, विद्यालय के प्रधान सिस्टर लुसिया को स्मृति चिन्ह व ट्रॉफी दिया गया। उक्त आशय की जानकरी जिला खेल पदाधिकारी बलबीर यादन ने दी।
जिप सदस्य की हत्या पर शोकसभा
भागलपुर। जिला परिषद सभागार में मंगलवार को बिहपुर उत्तरी से जिला परिषद सदस्य निरंजन कुमार सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। जिला परिषद के उपाध्यक्ष गौरीशंकर की अध्यक्षता में एक बैठक में शोकसभा आयोजित की गई। बैठक में लगातार हो रहे पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या पर गहरी चिंता प्रकट की गई एवं सुरक्षा की मांग की गई। उपाध्यक्ष ने बताया कि वर्ष २क्क्१ से २क्१२ के बीच कई जिला परिषद सदस्य की हत्या एवं क्षेत्र में र्दुव्‍यवहार की घटना आम हो गई है। बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने सरकार से अंगरक्षक व शस्त्र का लाइसेंस देने की मांग की। गौरतलब हो कि रविवार की देर रात बिहपुर उत्तरी सीट के जिला परिषद निरंजन सिंह की अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। बैठक में उमाशंकर रजक, गौरव राय, सुनील पासवान, राजेश्वरी सिन्हा, मलेश्वरी मंडल, गोपाल मंडल प्रमुख रुप से शामिल थे।