• Hindi News
  • Threatened To Mahavir Temple Blow Up In Patna Bihar

Bihar Live: पटना महावीर मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ायी गई

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अपराधियों ने एसबीआई बैंक परिसर में चलाई गोली
भागलपुर। शहर के भीड़ भाड़ इलाका रेलवे स्टेशन से महज पचास मीटर दूर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अहाता में शुक्रवार को 3 बाइक सवार अपराधियों ने पेट्रोल पंप के 2 कर्मचारी से 12 लाख रुपए लूटने की नाकाम कोशिश की। इस दौरान कर्मचारी व अपराधियों के बीच जमकर गुत्थम-गुत्थी भी हुई। कर्मचारी घायल होकर भी रुपए से भरा थैला को लूटने से बचाने में कामयाब रहा। नाकाम अपराधी कर्मचारी को रिवाल्वर का भय दिखा कर और हवा में गोली फायर करते हुए लहेरी टोला की ओर भाग निकले में कामयाब रहा। पीड़ित व्यक्ति शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी व कांग्रेस नेता अजीत शर्मा के वैभव फ्यूल पंप का कर्मचारी है। पुलिस ने बैंक पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की है। यहां बता दें कि बैंक के समीप ततारपुर का जामा मस्जिद कुछ ही दूरी पर है। जुम्मे का दिन रहने से मस्जिद में नवाजियों की भारी भीड़ लगती है। लेकिन शातिर अपराधियों ने दोपहर नवाज अदा के बाद घटना को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की है।
क्या है मामला
अपराधियों के झड़प में घायल पेट्रोल पंप के कर्मचारी शंकर शर्मा ने पुलिस को बताया कि कचहरी चौंक स्थित वैभव पेट्रोल पंप की ब्रिकी का रुपया जमा करने अपने साथी नीरज कुमार के साथ बाइक से सवार होकर बैंक पहुंचा था। लेकिन बैंक घूसने से पहले तीन बाइक सवार अपराधी में से दो ने उसका नोटों से भरा बैग छीनने लगा। विरोध करने पर मारपीट किया। अपराधियों को जब लगा कि नोटों का बैग लेकर भाग नहीं सकेगें तो उसने हवा में एक गोली फायर कर दी। गोली की आवाज सुन कर आसपास के लोग जुट गए और तीनों अपराधी भीड़ के हत्थे चढ़ने से बाइक स्टार्ट कर फरार हो गए।
बोले मैनेजर
एसबीआई के ब्रांच मैंनेजर नारायण प्रसाद ने बताया कि गोली की आवाज सुन कर सुरक्षा गार्ड को मुख्यगेट बंद करने का निर्देश दिया। इस बीच पंप के कर्मचारी नोटांे से भरा बैग लेकर से गेट अंदर दाखिल हुआ और पूरी घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तत्काल इसकी सूचना थाने को दी।
मामले में शंकर शर्मा ने थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराया है। अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दी गई है।
संजय विश्वास, थानाध्यक्ष, ततारपुर
पटना महावीर मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ायी गई
पटना। असम के उग्रवादी संगठन ने पटना महावीर मंदिर को उड़ाने की धमकी दी है। संगठन की ओर से रेल पुलिस को गुरूवार को फोन कर के ये धमकी दी गई है। इस सूचना के बाद पटना महावीर मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आनने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। रेल पुलिस की ओर से इसकी सूचना पुलिस मुख्यालय को दे दी गई है।
घूस लेते फिर हुए दो लोग गिरफ्तार, निगरानी ने की छापेमारी
पटना। निगरानी ने आज दो लोगों को घूस लेते गिरफ्तार किया है। निगरानी की ओर से सासाराम और बैशाली में छापेमारी की गई थी। बैशाली में जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में कार्यरत क्लर्क अजय कुमार को 15 हजार रूपए लेते गिरफ्तार किया गया है, जबकि दूसरी कार्रवाई रोहतास जिला में हुई है। भभुआ थाना में पदस्थापित पुरूषोत्तम पासवान गाड़ी छोडऩे के बदले में चार हजार रूपए मांग रहा थे। इस बात की सूचना निगरानी को मिल गई थी। निगरानी ने आज कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।
सड़क दुर्घटना में मासूम की मौत
सहरसा। सड़क दुर्घटना में एक सात वर्षीय मासूम की मौत की सूचना मिली है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरूवार को बसनही थाना क्षेत्र के मंगवार निवासी रामफल कुमार को एक ट्रैक्टर ने कुचल डाला। घटनास्थल पर ही बालक की मौत हो गयी। इधर, घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने जहां ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया वहीं सड़क जामकर आक्रोश का इजहार किया। वरीय अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद ग्रामीण शांत हुए। घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
मारपीट के बाद आग लगाकर महिला की हत्या
छपरा। जिला के भेल्दी थानान्तर्गत बांसडीह डूमरिया गांव में 25 वर्षीया सोनम देवी को ससुराल वालों ने बेरहमी से मारपीट करने के बाद केरोसिन डालकर आग लगाकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतका सोनपुर थाना के चिड़या बाजार निवासी उपेन्द्र सिंह की पुत्री थी। उसकी शादी डेढ साल पूर्व बांसडीह गांव निवासी दीनानाथ सिंह के पुत्र चितरंजन कुमार सिंह के साथ हुई थी। इस मामले में मृतका के पिता उपेन्द्र सिंह के लिखित बयान पर दहेज हत्या की प्राथमिकी पुलिस ने दर्ज की है।
प्राथमिकी में पति,सास-ससुर समेत छह लोगों को नामजद किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज में एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी और हमेशा मारपीट किया जाता था। बुधवार की रात पति समेत ससुराल वालों ने सोनम को मारपीट करने के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने पति चितरंजन को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी अन्य ससुराल के लोग फरार हैं। पुलिस ने शव को घर से कŽजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है।
युवक को गोली मारी
सहरसा। सलखुआ थाना क्षेत्र के भंसारी गांव निवासी मोहित यादव के पुत्र निर्मल कुमार को बीती रात बदमाशों ने गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब निर्मल खेत से वापस घर जा रहे थे। जख्मी युवक की चिकित्सा स्थानीय सदर अस्पताल में की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उक्त मामले में छह लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी। हालांकि सलखुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही दोषियों को दबोच लिया जाएगा।