6 Reasons : बेंगलुरु इसलिए बन रहा है Best Property Destination

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंडिया के रियल एस्टेट मार्केट में पिछले तीन सालों से छाई मंदी छंट रही है। वर्ष 2016 में देश के प्रॉपर्टी बाजार में पॉजिटिव ट्रेंड्स देखने को मिल रहे हैं। बीते कुछ सालों की तुलना में 2016 रियल एस्टेट सेक्टर में इनवेस्टमेंट के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा। साथ ही आपको अच्छे रिटर्न्स भी मिलेंगे।
एक्सपर्ट्स की मानें तो इस साल रियल एस्टेट सेक्टर में रिकार्ड उछाल देखने मिलेगी और कई अनसोल्ड प्रोजेक्ट क्लियर हो जाएंगे। इसके अलावा मोदी सरकार भी इस साल कई ऐसी योजनाएं ला रही है, जिससे इस सेक्टर को काफी राहत मिलेगी और इनवेस्टर्स का भी भरोसा बढ़ेगा। मेट्रो सिटीज में सबसे पॉजिटिव सेंटीमेंट्स सॉउथ इंडिया के गेटवे बेंगलुरु से मिल रहे हैं। डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का फायदा देश की IT Capital को हो रहा है तो रियल इस्टेट में इनवेस्टमेंट के लिहाज से बेंगलुरु सबसे बेस्ट ऑप्शन बनकर उभरा है।
कमर्शियल रियल एस्टेट रिसर्च एजेंसी Cushman & Wakefield के एमडी संजय दत्त के मुताबिक, 'सरकार ने FDI पॉलिसी को आसान किया है और रियल इस्टेट बिल में भी बदलाव किए हैं। इससे इंडिया का रियल एस्टेट मार्केट अब NRI’s इनवेस्टर्स को भी अट्रैक्ट कर रहा है। बीते कुछ अरसे में आई इस ग्रोथ को देखते हुए हम कह सकते हैं कि रियल एस्टेट सेक्टर में इनवेस्टर्स का भरोसा एक बार फिर लौटेगा और उन्हें रिटर्न्स भी अच्छे मिलेंगे।'
बेंगलुरु में Smartowner जैसी कंपनियां भी काम कर रही हैं, जो फ्लेक्सिबल पेमेंट ऑप्शन पर प्राइम प्रॉपर्टी खरीदने का मौका देती हैं। SmartOwner के जरिए 30 देशों के 320 शहरों में रह रहे इनवेस्टर्स ने‘गार्डन सिटी’ में प्रॉपर्टी ली है। यहां रियल एस्टेट सेक्टर बीते कुछ अरसे में तेजी से बढ़ा है, जिसे देख NRI’s को प्रॉपर्टी बेचने में भी काफी फायदा मिल रहा है।Smartowner के जरिए उन्होंने 30% से ज्यादा प्रॉफिट लॉक-इन किया है।प्रॉपर्टी बेचने में उनकी मदद भी SmartOwner ही करती है।
ये तो हुई रियल एस्टेट सेक्टर की बात, अब हम आपको बताते हैं उन 7 कारणों के बारे में, जो बेंगलुरू को Best investment destination बनाते हैं-
खबरें और भी हैं...