• Hindi News
  • Brands
  • The Big Story
  • HDFC Life के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट संजय हैं एक मैराथन रनर
--Advertisement--

DB SPOTLIGHT: एक एक्सीडेंट ने बदल दी संजय त्रिपाठी की Life, गिनीज बुक में है नाम

HDFC Life के 'सर उठा के जियो कैंपेन' से मशहूर हैं संजय

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2015, 04:19 PM IST
HDFC Life के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट संजय हैं एक मैराथन रनर
DB Lab Creation with Preeti Hoon हर इंसान की जिंदगी में चुनौतियां आती हैं और उनके सामने पैर जमाकर खड़े रहने और आगे निकल जाने का जज़्बा कम ही लोगों में होता है। यही जज़्बा देता है एक नई पहचान जो किसी भी इंसान को "नॉर्मल" से "एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी" बना देती है। ऐसी ही एक शख्सियत हैं संजय त्रिपाठी । मार्केटिंग मैनेजमेंट के दिग्गज संजय त्रिपाठी HDFC Life के मार्केटिंग, प्रोडक्ट, डिजिटल और ई-कॉमर्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट हैं लेकिन उनकी "एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी" पहचान है एक "टफ मैराथन रनर" के रूप में ।
42 किलोमीटर तक की मैराथन दौड़ने वाले संजय का नाम हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हुआ है। पिछले सितंबर के महीने में सतारा हिल हॉफ मैराथन में करीब एक 1059 मीटर ऊंची चोटी को दौड़कर पार करने के चैलेंज को पूरा करने वालों में संजय भी हैं।
dainikbhaskar.com की DB SPOTLIGHT VIDEO सीरीज में संजय त्रिपाठी की लाइफ, स्ट्रगल और अचीवमेंट्स की कहानी को एक नए अंदाज में सामने ला रही हैं Preeti Hoon
अब जिंदगी को दौड़ते हुए देखते हैं संजय
कभी-कभी हादसे जिंदगी का रुख बदल देते हैं। संजय के साथ भी एक बार ऐसा हुआ। 2003 में एक कार एक्सीडेंट के बाद उनकी जिंदगी एकदम से बदल गई। एक्सीडेंट इतना बड़ा था कि वे करीब एक महीना मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट रहे। तमाम नेगेटिविटी को हौसले से जवाब देते हुए संजय ने तय किया कि वे जिंदगी को पीछे से नहीं, आगे दौड़ते हुए देखेंगे। "दौड़ना" उनका जुनून बन गया। बेहद व्यस्त प्रोफेशनल लाइफ से अपने पैशन के लिए वक्त निकालकर संजय ने लम्बी दौड़ की अपनी तैयारी जारी रखी। धीरे-धीरे पैरों को गति देते हुए कुछ किलोमीटर से कई किलोमीटर की दूरी नापना उनका रूटीन बन गया। नतीजा, सामने है संजय ऐसे मैराथन रनर के रूप में उभरे हैं जो बेहद फोकस्ड और सेल्फ कंट्रोल से भरे हैं।
सक्सेसफुल प्रोफेशनल करिअर, 'सर उठा के जियो कैंपेन' से मशहूर
IRMA से मैनेजमेंट ग्रैजुएट संजय ने 1992 में अपना प्रोफेशनल करिअर शुरू किया । इसके बाद उन्होंने फ्रीटो-ले पेप्सिको, मैटेल और रिलायंस कम्यूनिकेशंस में कई महत्वपूर्ण जिम्मदारियां उठाईं। इसके आगे HDFC Life उनके लिए ऐसा मुकाम बना कि उनका करिअर के 10 साल यहां पूरे हो चुके हैं। कई बड़े अवार्ड से सम्मानति संजय कैंपेन इंडिया की लिस्ट में मीडिया, मार्केटिंग एंड एडवर्टाइजमेंट के Most Influential People लिस्ट में शामिल रहे हैं। HDFC Life का "सर उठा के जियो" कैंपेन संजय के दिमाग की उपज है। इस कैंपेन से कंपनी को मार्केट में एक नई तरह की ब्रांड पोजिशनिंग बनाने में मदद मिली।
संजय कहते हैं कि, हर रेस एक नया चैलेंज लेकर आती है। दौड़ने से जिंदगी में डिसीप्लीन आता है, हम फोकस बने रहते हैं और अपने लक्ष्य तक पहुंचने की राह मिलती है।
X
HDFC Life के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट संजय हैं एक मैराथन रनर
Astrology

Recommended

Click to listen..