पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • DB Spotlight On Abhiraj Bhal, Co Founder, Urbanclap

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब नहीं खोजने पड़ेंगे प्लंबर-कार पेंटर, हर जरूरत पूरी करेगा UrbanClap

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घर में रोज़ाना ऐसे कई काम होते हैं जिनके लिए प्रोफेशनल्स की जरूरत होती है। जैसे कार पेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, पेस्ट कंट्रोल या क्लीनिंग प्रोफेशनल्स। इन्हें खोजने में काफी मशक्कत करनी होती है, लेकिन अगर आप दिल्ली, NCR मुंबई, बेंगलुरू, पुणे या हैदराबाद जैसे शहर में हैं, तो परेशान न हों। अर्बन क्लैप इसमें आपकी मदद करेगा। इतना ही नहीं, अगर शादी के ऐन पहले वेडिंग फोटोग्राफर या ब्यूटीशियन खोजने में दिक्कत आ रही हो, तो भी अर्बन क्लैप चुटकियों में आपकी परेशानी हल कर देगा।
अर्बन क्लैप यूजर्स को फिटनेस, ब्यूटी, कोचिंग क्लासेज जैसी सेवाएं तलाशने में मदद करती है। इनमें से ज्यादातर सर्विसेज़ ऐसी हैं जो घर पर, ऑफिस या फिर यूज़र की पसंद की जगह पर मुहैया कराई जाती हैं। वो भी उसी वक्त पर जब आपको इनकी सबसे ज्यादा जरूरत हो।
अक्टूबर 2014 में शुरू हुए इस स्टार्टअप ने इंडिया के इस अन-आर्गेनाइज़ सेक्टर को सर्विस मार्केट में तब्दील कर दिया। अभिराज सिंह भाल, वरुण खेतान और राघव चंद्रा अर्बन क्लैप के फाउंडर्स हैं। अर्बन क्लैप अभी देश के 8 बड़े शहरों में काम कर रही है और जल्द ही इसकी पहुंच देश के अन्य शहरों में भी हो जाएगी। फिलहाल 5000 लोग रोज़ाना अर्बन क्लैप की सर्विस लेते हैं और इससे 20 हजार से ज्यादा सर्विस प्रोवाइडर जुड़े हुए हैं।
Dainikbhaskar.com के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू शो DB Spotlight में आज हम आपकी मुलाकात करा रहे हैं अर्बन क्लैप के फाउंडर्स में से एक अभिराज सिंह भाल से, जिन्होंने प्रीती हून से बातचीत में अर्बन क्लैप से जुड़ी कई बातें शेयर कीं। अभिराज ने बताया कि किस तरह उनकी कंपनी काम करती है और किस तरह वह लोगों तक पहुंच रहे हैं।
देखें वीडियो और जानें कैसे शुरू हुआ तीन दोस्तों का सफर, जो बना सबकी सहूलियत

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser