--Advertisement--

रतन टाटा ने क्यों नहीं की शादी, इस इंटरव्यू में बताई थी वजह

रतन टाटा ने इस इंटरव्यू में जिक्र किया था कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 06:06 PM IST

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा। जिन्हें दुनिया रतन टाटा के नाम से जानती है। उन्होंने बिजनेस की फील्ड में तो जो चाहा वो किया। लेकिन एक जगह ऐसी भी थी जहां वो फेल साबित हुए। हम बात कर रहे हैं रतन टाटा की शादी और उनके प्यार की। रतन टाटा ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया कि उन्हें किससे प्यार था और वो कौन सी वजह थी जिसके चलते उन्होंने शादी नहीं की। रतन टाटा को चार बार हुआ था प्यार

रतन टाटा ने इंटरव्यू सीएनएन इंटरनेशनल के टॉश एशिया प्रोग्राम में दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे अपनी लाइफ में 4 बार प्यार हुआ। लेकिन चारों बार हालात ऐसे बने कि किसी न किसी वजह से सिर पर सेहरा बंधते-बंधते रह गया। उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात है कि शादी नहीं हुई। क्योंकि होती तो हालात ज्यादा कठिन हो जाते ।

टाटा ने अपने एक प्यार के बारे में बताया कि जब वे अमेरिका में काम करते थे तो उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया था। दोनों ने शादी का फैसला भी कर लिया। लेकिन उस वक्त माहौल ऐसा था कि शादी नहीं हो सकी। वो वक्त था 1962 का, जब भारत चीन युद्ध चल रहा था। उस वक्त रतन टाटा भारत आ गए थे लेकिन उनकी प्रेमिका युद्ध के चलते नहीं आ सकीं। आखिर में उनकी प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली।