पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Dara Singh's Death Sarabjit Prison In Pakistan In

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दारा सिंह के निधन पर पाकिस्तान की जेल में ही रोया सरबजीत

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अमृतसर.सरबजीत को जब खबर मिली कि रुस्तम-ए-हिंद दारा सिंह का इंतकाल हो गया है तो वह भावुक हो उठा। उसने हाथ ऊपर उठा कर भगवान से उनकी आत्मिक शांति के लिए अरदास की और गमगीन हो गया। शेख के मुताबिक दारा सिंह की मौत की खबर को पाक मीडिया ने भी प्रमुखता दी थी। दूसरी तरफ सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने भाई की रिहाई को लेकर जगी उम्मीद पर संतोष जताया है और पाक हुक्मरानों से अपील की है कि वह इस तरफ सकारात्मक पहल करें।

पाकिस्तान की कोट लखपत राय जेल में बंद भारतीय नागरिक सर्बजीत सिंह ने 22 साल बाद खुली हवा में सांस ली। सर्बजीत के वकील अवैश शेख जब उससे मिलने गए तो जेल अधिकारियों ने नरमी बरतते हुए उसे कुछ वक्त के लिए कोठरी से बाहर निकाला। वीरवार को उससे मिलने जेल पहुंचे शेख ने दैनिक भास्कर को बताया कि सर्बजीत की सेहत पहले के मुकाबले अब ठीक है।

विगत में दोनों मुल्कों के रिश्तों में आई सकारात्मक तबदीली के चलते जहां आम अवाम का उसके प्रति नजरिया बदला है वहीं सियासी तथा अफसरशाही की भी सोच में फर्क पड़ा है। शेख के मुताबिक उनकी कोशिश है कि सर्बजीत 14 अगस्त तक सही-सलामत अपने वतन लौट आए। उन्होंने यह दावा सरहद पार जारी तबदीली के आधार पर किया है।

विगत में पाकिस्तान से रिहा होकर आए सुरजीत सिंह द्वारा दिए गए बयान कि पाक जेलों में कैदियों को अच्छा खाना दिया जाता है, की असलियत जानने के लिए शेख ने सर्बजीत की रोटी को भी चैक किया। उन्होंने कहा कि ऐसी रोटी तो जानवर भी नहीं खाएंगे। उन्होंने इसे इंसानियत के साथ नाइंसाफी बताया।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें