» Punjab Police Brligtn A Phone Call From Canada Liv

चार करोड़ के लिए पत्नी ने रच दी पति के हत्या की साजिश, हुआ कुछ और

पंजाब पुलिस के एक फोन ने कनाडा के बर्लिगटन में रहने वाले गुरप्रीत गिल के पैरों के नीचे से जमीन निकाल दी।

गुलशन कुमा | Last Modified - Aug 13, 2012, 04:19 AM IST

चंडीगढ़.पंजाब पुलिस के एक फोन ने कनाडा के बर्लिगटन में रहने वाले गुरप्रीत गिल के पैरों के नीचे से जमीन निकाल दी। पुलिस ने बताया कि अप्रैल में जब वह भारत आया था तो उसकी पत्नी ने ही उसे मारने के लिए हत्यारे भेजे थे।



वह उसके चार करोड़ रुपए के बीमे की रकम हासिल करना चाहती थी लेकिन इस दौरान उसकी दादी मारी गई। गुरप्रीत और पूरे परिवार को अब तक यह समझ नहीं आया था कि आखिर उनकी दादी का कत्ल क्यों किया गया। अब मामला सुलझने पर गुरप्रीत ने अपनी पत्नी बलप्रीत से अलग रहना शुरू कर दिया है।



गुरप्रीत का अप्रैल में भारत आने से कुछ समय पहले ही करीब चार करोड़ का बीमा हुआ था। दरअसल अप्रैल में अपनी दादी के मारे जाने के बाद से दुखी गुरप्रीत कुछ दिन पहले ही कनाडा पत्नी के पास पहुंचा था। बर्लिगटन में ट्रकर के तौर पर उसके पास एक अच्छी नौकरी थी और पत्नी भी साथ थी। उसे यकीन नहीं आया कि जिस पत्नी के साथ वह रह रहा है, उसने ही कई महीने पहले उसके कत्ल की साजिश रची थी।



गुरप्रीत 12 साल पहले कनाडा आया था और चार साल पहले बलप्रीत से शादी की थी। बलप्रीत की यह दूसरी शादी थी। गुरप्रीत की बुजुर्ग दादी प्रीतम कौर की हत्या 13 अप्रैल को फिल्लौर के पास लिदड़ कलां में हुई थी। 31 जुलाई को पंजाब पुलिस ने किराए के तीन हत्यारों को पकड़ा तो उन्होंने पूरी साजिश उगल दी। गुरप्रीत की सुपारी 35 हजार डॉलर में दी गई थी। पुलिस को गुरप्रीत की पत्नी के कातिलों के साथ फोन पर संपर्क, भेजे गए एसएमएस और मनी ट्रांसफर के सुबूत भी मिल गए हैं।



पत्नी बलप्रीत का इनकार



उधर, कनाडा में गुरप्रीत की पत्नी बलप्रीत कौर ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा कि उसे साजिश में फंसाया जा रहा है। कनाडियन मीडिया को अपने वकील लियो एडलर के माध्यम से बलप्रीत ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि न तो भारतीय पुलिस और न ही कनाडियन पुलिस ने अभी तक उससे कोई संपर्क किया है। हालांकि उसने माना कि उसका पति अब उसके साथ नहीं है।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Punjab Police Brligtn a phone call from Canada liv
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×