पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

170 छात्राओं को मुफ्त में मिल गए 87-87 नंबर

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर। गल्र्स डिग्री कालेज में बीकॉम फस्र्ट ईयर की 170 छात्राओं के 87-87 नंबर बढ़ गए हैं। इस वजह से इन छात्राओं की अंकसूची कालेज प्रबंधन ने फिलहाल रोक दी है। इससे छात्राएं परेशान हैं। बताया जा रहा है कि ऐसा कंप्यूटर साफ्टवेयर की गड़बड़ी से हुआ है। इतनी बड़ी चूक कहां से हुई, इस सवाल पर कालेज प्रबंधन फिलहाल चुप्पी साधे हुए है।



इस गड़बड़ी से यह खुलासा हो गया है कि कापियों का मूल्यांकन कितनी गंभीरता से किया जाता है। गल्र्स डिग्री कालेज में एक नया कारनामा सामने आया है। यहां बीकॉम फस्र्ट ईयर की 170 छात्राओं के 87-87 नंबर बढ़ गए हैं। यह गलती सभी छात्राओं की अंकसूची में कुल अंकों के जोड़ में हुई है।



कालेज प्रबंधन इतनी बड़ी संख्या में अंकसूची में हुई गड़बड़ी को मामूली बात बताकर महज कंप्यूटर के साफ्टवेयर में हुई गड़बड़ी बता रहा है। मामले की कलई तब खुली जब कालेज की ही एक छात्रा ने कुल अंकों का जोड़ पास होने की स्थिति में भी फेल होने का विरोध किया। हुआ यूं कि उस छात्रा की अंकसूची में कुल अंकों के जोड़ के हिसाब से वह पास थी लेकिन अंकसूची में दो विषय में पूरक आने के कारण उसे अनुत्तीर्ण दर्शाया गया था। छात्रा ने जब अपने विभाग के अधिकारियों के सामने रखी तब यह स्थिति कई छात्राओं की निकली।



यह देख विभाग के अधिकारी हड़बड़ा गए और उन्होंने तत्काल छात्राओं को अंकसूची बंटने के पूर्व ही रुकवा दी। छात्राएं दिन भर अपनी अंकसूची के लिए परेशान रही। कालेज प्रबंधन ने छात्राओं को अब कुछ दिन बाद ही अंकसूची देने की बात कही है। यह मामला बीकॉम फस्र्ट ईयर का होने के कारण दिक्कत कम बताई जा रही है। यही दिक्कत यदि फाइनल ईयर की छात्राओं की रहती तब मुश्किल हो जाती। इस गड़बड़ी की वजह मानवीय गलती भी थी, लेकिन इसे प्रबंधन तकनीकी गलती बताकर कार्रवाई करने से बच रहा है। इस बारे में जब कालेज के प्राचार्य एके त्रिपाठी से संपर्क किया तब वे अपने कक्ष में मौजूद नहीं थे।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें