पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • दीक्षांत समारोह काउंट डाउन, तैयारियां देखने पहुंचे राजभवन के अधिकारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दीक्षांत समारोह काउंट डाउन, तैयारियां देखने पहुंचे राजभवन के अधिकारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

बिलासपुर यूनिवर्सिटी के पहले दीक्षांत समारोह की तैयारियों का जायजा लेने राजभवन से सुरक्षा अधिकारी शहर पहुंचे। महाराजा रणजीत सिंह सभागार की तैयारियों को लेकर वे संतुष्ट नजर आए। इस दौरान कुलपति प्रो. जीडी शर्मा और रजिस्ट्रार इंदु अनंत ने भी आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

दीक्षांत के दो दिन पहले बीयू के अधिकारी तैयारियों को फिनिशिंग टच देने के लिए जुटे रहे। किन अतिथियों को कहां रुकवाना है। किसके लिए कहां इंतजाम होंगे। आयोजन स्थल पर कौन सी तैयारियां बाकी रह गई है। अधिकारी सोमवार को इसी तैयारियों को लेकर परेशान नजर आए। वहीं, राजभवन के सुरक्षा अधिकारियों ने भी समारोह स्थल का निरीक्षण किया। सभागार का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद वे आश्वस्त नजर आए। दीक्षांत के लिए सभागार के मंच और उसके बाहर लगे डोम के आसपास की व्यवस्था का भी उन्होंने जायजा लिया। इधर कुलपति और रजिस्ट्रार ने भी आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। समारोह में गोल्ड मेडल पाने वाले छात्र-छात्राओं को निर्देश देने के लिए पूरे दिन अधिकारी जुटे रहे। समारोह में 95 स्टूडेंट को गोल्ड मेडल और दो शोधार्थियों को पीएचडी डिग्री दी जानी है। कल स्टूडेंट और शोधार्थियों का रिहर्सल होना है।

गुरुनानक स्कूल राजा रणजीत सिंह सभागार में चल रही तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे कुलपति, कुलसचिव व अन्य अधिकारी।

एनएसयूआई को नहीं मिला निमंत्रण
एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि अमितेष राय ने कहा है कि दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने एबीवीपी के पदाधिकारियों को बुलाया, लेकिन एनएसयूआई के पदाधिकारियों की जानबूझकर अनदेखी की। यूनिवर्सिटी यदि एनएसयूआई के पदाधिकारियों को समारोह में शामिल नहीं करती है तो आने वाले मंत्री व अतिथियों को काला झंडा दिखाया जाएगा।

जैकेट और पगड़ी में होंगे मेहमान
समारोह के मुख्य अतिथि यूजीसी के चेयरमेन डॉ. वेद प्रकाश, राज्यपाल बलरामदास टंडन, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, कुलपति प्रो. जीडी शर्मा आदि कोसा के जैकेट, गुलाबी पगड़ी के परिधान में होंगे। इसके अलावा नेवी ब्लू वेलवेट जिसमें 1 इंच का गोल्डन जरी वेलवेट पट्टा होगा। इसके अलावा गोल्ड मेडल पाने वाले पुरुष स्टूडेंट कुर्ता-पाजामा और गुलाबी रंग की पगड़ी, छात्राओं व महिलाओं के लिए कोसा की प्लेन साड़ी में नजर आएंगे।

बिलासपुर यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह गुरुवार को होगा
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें