पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • हाईकोर्ट के फैसले के बहाने सभापति ने विशेष सम्मेलन से कन्नी काटी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट के फैसले के बहाने सभापति ने विशेष सम्मेलन से कन्नी काटी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डबरीपारा में बेजाकब्जा में बसे लोगों को हटाने का मुद्दा राजनीतिक बनता जा रहा है। हालांकि हाईकोर्ट ने 22 अगस्त को वहां के लोगों द्वारा दायर याचिका का निराकरण करते हुए 15 दिनों में निगम को कार्यवाही पूरी करने तथा पीड़ितों को कार्यवाही में मदद करने काे कहा था। चूंकि बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई नगर निगम की ओर से होनी है, इसलिए कार्रवाई का विरोध कर रहे कांग्रेस पार्षद दल ने इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए िशेष सम्मेलन बुलाने की मांग की थी।

सभापति अशोक विधानी ने पैंतरा बदलते हुए यह कह कर सम्मेलन बुलाने से इनकार कर दिया कि हाईकोर्ट ने पहले ही इस विषय पर फैसला दे दिया है, इसलिए इस पर चर्चा की जरूरत ही नहीं है। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन ने सभापति अशोक विधानी को पत्र लिखकर डबरीपारा के मामले में चर्चा कराने के लिए धारा 30 के तहत सामान्य सभा का विशेष सम्मेलन बुलाने की मांग की थी। इस सिलसिले में सभापति ने सोमवार को नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखकर स्पष्ट किया कि डबरीपारा मामले में हाईकोर्ट ने आदेश जारी हो चुका है, इसलिए इस विषय पर विशेष सम्मेलन बुलाना उचित नहीं है। सभापति ने नेता प्रतिपक्ष को अपना जवाब भेज दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में बेजाकब्जाधारियों के बचाव में जिला कांग्रेस कमेटी ने नेहरू चौक पर धरना प्रदर्शन किया था। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बेजा कब्जा पर 26 हजार लोग बसे हैं। इनमें से बहुत से लोगों को कांग्रेस के शासनकाल में पट्टे दिए गए थे। पार्टी इनके समर्थन की आशा रखती है।

सभापति पर नियमों के उल्लंघन का आरोप
कांग्रेस पार्षद दल के प्रवक्ता शैलेंद्र जायसवाल का कहना है कि सभापति को किसी भी एजेंडे पर मत देने का अधिकार नहीं है। उन्हें सामान्य सभा का विशेष सम्मेलन बुलाने पत्र लिखा गया था। उन्होंने जवाब में पत्र लिखा है। यह भी उनका अधिकार नहीं है। सभापति को बर्खास्त करने मामला दायर करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें