पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला अस्पताल की महिला काउंसलर ने की खुदकुशी, प्रेम विवाह किया था

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर. जिला अस्पताल की महिला काउंसलर ने अपने घर में फांसी लगा ली। उसने सब्जी मंडी में दलाली करने वाले युवक से प्रेम विवाह किया था। घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों ने पोस्टमाॅर्टम के दौरान जिला अस्पताल में आकर हंगामा मचाया। उन्होंने महिला के पति पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। सिविल लाइन क्षेत्र में मिशन हाॅस्पिटल परिसर में रहने वाली अनुभा हुसैन ने करीब 10 साल पहले अरशद हुसैन से प्रेम विवाह किया था। तब वह काॅलेज में पढ़ती थी। मर्जी से शादी करने के कारण मायकेवालों ने उसे छोड़ दिया था।
वह जिला अस्पताल में एचआईवी काउंसलर थी। उसका करीब सात साल का एक बेटा भी है। पति सब्जी मंडी में एजेंट है। बुधवार की रात अनुभा ने घर के किचन में फांसी लगा ली। पति अरशद के अनुसार सुबह वह सोकर उठा तो उसे इसकी जानकारी हुई। सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर जाकर शव को फंदे से नीचे उतरवाया और पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा। महिला ने फांसी लगाने के लिए दुपट्टे का उपयोग किया था। इसका एक छोर उसके गले में था और दूसरा रोशनदान से बंधा था।
अनुभा की मौत की खबर मिलने के बाद उसके मायकेवाले जिला अस्पताल पहुंचे। वहां अरशद भी मौजूद था। उन्होंने हंगामा मचाते हुए अरशद पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने उन्हें समझाइश दी। पोस्टमाॅर्टम के बाद शव को उसके पति को सौंप दिया गया। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चला है। सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार शादी के बाद पति-पत्नी के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था। शायद इससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली। पुलिस जांच में जुटी है।