• Hindi News
  • Illegal Sim Card Seller Arrested By Police

फर्जी आईडी से सिम कार्ड बेचने वाले दुकानदार सहित दो गिरफ्तार

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लोरमी. फर्जी आईडी से सिमकार्ड बेचने वाले दुकानदार सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें कई और लोगों के नाम आने की संभावना है। एसपी सुशील चंद्र द्विवेदी को शिकायत मिली कि लोरमी के महामाई पारा में एक युवक के द्वारा फर्जी आईडी बनाकर मोबाइल दुकान के संचालकों को बेचा जा रहा है।

एसपी के निर्देशानुसार क्राईमब्रांच व लोरमी पुलिस ने टीम बनाकर जांच शुरू की। टीम को पता चला कि महामाई पारा निवासी २५ वर्षीय कृष्णा यादव के द्वारा कंप्यूटर व प्रिंटर की मदद से फर्जी आईडी बनाता है। वह अब तक लोरमी के मेन रोड स्थित महामाया कंप्यूटर सेंटर के संचालक को चार-पांच सौ फर्जी आईडी बनाकर बेच चुका है।

इस पर टीम ने 11 मार्च को कृष्णा यादव के घर पर छापामार कार्रवाई करते हुए उसके घर से एक कंप्यूटर, पिं्रटर व सैकड़ों की संख्या में फर्जी आईडी जब्त कर लिया। सभी आईडी में नाम किसी और का तो फोटो किसी और का था।

दुगुनी कीमत पर बेच दिया फर्जी आईडी

पूछताछ में कृष्णा ने पुलिस को बताया कि उसने अब तक चार-पांच सौ फर्जी आईडी महामाया कंप्यूटर के संचालक को बेचा है। आईडी बनाने में जितना खर्च आता है उससे दुगनी कीमत में मैं दुकानदार को बेच देता हूं। इस पर पुलिस ने महामाया कंप्यूटर में छापामार कार्रवाई करते हुए दुकान संचालक पथर्रा निवासी सुखनंदन साहू को गिरफ्तार करते हुए रजिस्टर जब्त कर लिया।