पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सेक्टर 6 गुरुद्वारा में अखंड पाठ कीर्तन

सेक्टर-6 गुरुद्वारा में अखंड पाठ कीर्तन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुनानक देव जी की 545वीं जयंती पर प्रकाशोत्सव श्रद्धापूर्वक मनाया गया। गुरुपर्व के अवसर पर शहर के सभी गुरुद्वारों को फूल और रंगीन लाइटों से सजाया गया। सुबह से ही सेक्टर 6 गुरुद्वारा और गुरुनानक नगर गुरुद्वारों में सेवा करने लोगों की भीड़ लगी रही। गुरुद्वारे में सुबह अखंड पाठ साहेब का समापन किया गया। उसके बाद हजुरी राग जत्था ने गुरुवाणी कीर्तन प्रस्तुति दी। सभी गुरुद्वारों में लंगर करवाया गया।

दिनभरश्रद्धालुओं की रही भीड़ : शहरके विभिन्न गुरुद्वारों में सुबह 6 बजे से ही श्रद्धालु जुटने लगे थे। सेक्टर 6 स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में गुरुपर्व के मौके पर गुरु नानक के महिमागान के लिए रागी जत्थों को बुलाया गया था। जत्थे ने भावपूर्वक गुरु नानक देव के जीवन पर प्रकाश डाला। श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक माथा टेका और आशीर्वाद लिया। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रागी जत्था ने कीर्तन किया और पूरे दिन गुरुद्वारे में लंगर किया गया।

शाम को भी हुए कार्यक्रम

गुरुपर्वकी शाम सेक्टर 6 गुरद्वारा में श्री रेहरास साहेब का पाठ किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने उपस्थिति दर्ज की। छोटे बच्चों द्वारा कविता पाठ की प्रस्तुति दी गई, जिसके लिए गुरुद्वारा कमेटी द्वारा बच्चों काे पुरस्कार भी दिए गए। महिलाओं ने कीर्तन किया।

बीएसएफ के जवानों ने भी की सेवा

गुरुपर्वके अवसर पर बीएसएफ बटालियन के जवानों ने सेक्टर 6 गुरुद्वारे में लंगर में बढ़चढ़ कर सेवा की। जिसके लिए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा जवानों का सम्मान किया गया। कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि हमारे देश में विभिन्न धर्मों के बाद भी सभी धर्म के लोग एक दूसरे के धार्मिक पर्वों को मनाते हैं।