पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरोह से 15 किलो गांजा सहित 14 लाख का सामान भी बरामद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में गांजा खपाने वाला गिरोह के 4 सदस्य क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने खुर्सीपार में बीएसपी के एक मकान से 15 किलो गांजा सहित घटना में प्रयुक्त वाहन व नगद बरामद किया। जिसकी कुल कीमत 14 लाख दो हजार बताई गई। गिरोह के दो सदस्यों ने दो साल पूर्व पुरानी भिलाई क्षेत्र में लूट की घटना में शामिल होना स्वीकार किया है। दोनों ही घटनाओं के 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एडिशनल एसपी सिटी राजेश अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 12 सितंबर को पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि पंचशील स्कूल के पास जोन 1 खुर्सीपार निवासी पिन्टू साहनी अपनी स्कार्पियो (सीजी 04 सीजेड 2700) में उड़ीसा से गांजा भरकर लाया है और अपने घर के आंगन में खड़ी कर रखा है। साथ ही अपने कार (सीजी 05 ई 3666) में गांजा के कुछ पैकेट डालकर कहीं ले जाने की तैयारी में है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पिन्टू साहनी के घर में छापा मारा। स्कार्पियो से 4 किलो गांजा मिला। वहीं ग्राम तेंदुआ बेमेतरा निवासी चंद्रशेखर बंजारे भी पिंटू से दो किलो गांजा खरीद कर बाइक (सीजी 25-4146) से जाने की तैयारी में था।

जीप में गांजा रखने का खास अरेजमेंट : आरोपी पिन्टू से पूछताछ करने पर उसने स्कार्पियों में उड़ीसा के बलांगीर से 15 किलो लाया था। रास्ते में जांच के दौरान वाहन में गांजा होने का पता न चले इसके लिए सीट के नीचे खास व्यवस्था की गई थी। लोकल में उसके एजेंट थे वे ग्राहकों को गांजा उपलब्ध कराते थे। बलांगीर से गांजा लाने के बाद उसमें से 3 किलो गांजा सत्येन्द्र पटेल निवासी दुर्गा मंदिर के पास को बेचा। जिसे वह अपनी कार में रखकर ले गया। इसके अलावा पिंटू करीब 2 किलो गांजा बंगाली कालोनी खुर्सीपार निवासी दिलीप कुमार बंगाली को बेच चुका था।

ये हैं गिरोह के सदस्य
पिन्टू साहनी (24) पिता कन्हैया साहनी निवासी पंचशील स्कूल के पास जोन 1 खुर्सीपार सत्येन्द्र पटेल (25) पिता वासुदेव पटेल निवासी न एलआईजी 2 हाउसिंग बोर्ड जामुल चंद्रशेखर बंजारे (35) पिता श्याम लाल बंजारे निवासी ग्राम तेन्दों थानखम्हरिया जिला बेमेतरा दिलीप सिंह उर्फ बंगाली (38) पिता दिनेश सिंह निवासी बंगली मोहल्ला न्यू खुर्सीपार

लूटने का भी कर चुके प्रयास
आरोपी पिन्टू साहनी ने यह भी बताया आज से करीब 2 वर्ष पूर्व 26 दिसंबर 2014 को पिलानिया इंडस्ट्रीज का मैनेजर प्रमोद शर्मा को जंजगिरी के पास लूटने की जो घटना विफल हुई उस घटना में भी वह और उसका भाई अखिलेश साहनी सहित सत्येंद्र पटेल, संतोष शर्मा शामिल थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के साथ हिरासत में लेते हुए घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा, दो कारतूस और दोनों बाइक को भी जब्त किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें