• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • टीम सी ने 5 विकेट खोकर बनाए सिर्फ 174 रन अब भी 83 रन पीछे, आखिरी दिन का खेल बचा

टीम सी ने 5 विकेट खोकर बनाए सिर्फ 174 रन अब भी 83 रन पीछे, आखिरी दिन का खेल बचा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंतिम रणजी सलेक्शन मैच के दूसरे दिन टीम सी ने धीमी बैटिंग की। टीम सी ने बल्लेबाजी करते हुए दिनभर में केवल 174 रन ही बनाए। जिससे की टीम अभी 83 रन पीछे चल रही है। दूसरे दिन मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही टीम ए के बचे हुए बैट्समैन जल्दी आउट हो गए। दूसरे दिन बैटिंग के दौरान ए टीम के खिलाड़ी मात्र 27 रन ही जोड़ पाए। बैटिंग करने उतरी टीम सी ने धीमी शुरुआत की। टीम सी ने दूसरे दिन पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। वे अभी टीम ए से 83 रन पीछे चल रहे है। मैच में शनिवार को अंतिम दिन है। मैच लगभग ड्रा की तरफ जा रहा है। मैच के तीसरे दिन होने वाले मैच में टीम ए के गेंदबाज जल्दी विकेट लेने में सफल होते हैं, तो दूसरी पारी में वे बढ़त बनाने में सफल हो जाएंगे। टीम ए के गेंदबाज को जल्दी जल्दी विकेट लेने होंगे। टीम सी के बैट्समैन मैच अंतिम दिन पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मात्र 27 रन ही जोड़ सकी ए टीम: मैच के दूसरे दिन जब टीम ए ने 230 के आगे खेलना शुरु किया तो माना जा रहा था कि कम से 100 रन जोड़ने में बैट्समैन सफल रहेंगे। लेकिन टीम सी ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए सुबह फर्स्ट हावर में ही टीम ए के बचे दो खिलाड़ी को आउट कर दिया। वे केवल 27 रन ही जोड़ पाए। टीम ए के तरफ से संजीत देसाई ने सर्वाधिक 88 रन बनाए। उन्होंने 151 गेंदों का सामना किया। अपनी पारी के दौरान संजीत ने पांच चौके और पांच लंबे छक्के भी मारे। वहीं दूसरी तरफ से सिद्धार्थ चंद्राकर ने उनके साथ साझेदारी करते हुए 63 रनों का योगदान दिया। जिसकी बदौलत टीम ने 257 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया।

मैच ड्रा होना लगभग तय
यह भी मैच का रिजल्ट ड्रॉ की ओर हैा। दूसरे दिन के आधार पर टीम ए को अब भी 100 रन की बढ़त हासिल है। आज बैटिंग करते हुए टीम सी विकेट बचाने की पूरी कोशिश करेगी ताकि टीम ए को बैटिंग करने का मौका न मिले। अंतिम दिन अगर टीम ए सभी विकेट लेने में सफल भी हो जाता है तो टीम सी की एक इनिंग बची रहेगी। इससे मैच का ड्रॉ होना लगभग तय माना जा रहा है।

जतिन ने झटके दो विकेट
टीम ए के गेंदबाज जतिन सक्सेना ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। जिससे की विरोधी टीम दबाव में नजर आई। टीम ने गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। इसमे 2 विकेट जतिन सक्सेना ने लिए। पवनदीप सिंह, प्रतिक राज सिंह और विशाल कुशवाहा ने 1-1 विकेट लिए। मैच के अंतिम दिन गेंदबाजों पर खासा दबाव होगा। कप्तान जल्दी जल्दी विकेट लेने के फिराक में होंगे।

दो खिलाड़ी ने लगाए अर्धशतक
टीम सी के खिलाड़ी इयन कोस्टर व आशुतोष सिंह ने टीम को संभाला। इयन ने बैटिंग करते हुए 61 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 110 गेंदों का सामना किया। इयन ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी मारे। इयान कोस्टर अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद तेजी से रन बनाना शुरू किया। वे ज्यादा देर तक विरोधी गेंदबाजी के आगे नहीं टीक सके। वे 61 रन बनाकर आउट हुए।

इयान और आशुतोष दोनों ने लगाए अर्धशतक
भिलाई ग्राउंड मे ट्रायल मैच का शुक्रवार को दूसरे दिन गेंदबाजों को विकेट के लिए काफी मेहनत करना पड़ा।

सुबह जल्दी विकेट लेने के बाद बैटिंग करने उतरी टीम सी की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। लेकिन टीम के सभी बैट्समैन ज्यादातर गेंदों को केवल रोकते नजर आए। टीम ने काफी धीमी बैटिंग की लेकिन विरोधी टीम के खिलाड़ी विकेट लेने में सफल भी रहे। टीम सी के तरफ से इयन कोस्टर ने अर्धशतकीय पारी खेली वे 61 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मिडिल आर्डर बैट्समैन आशुतोष सिंह 50 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए है। अंतिम दिन आशुतोष से टीम को काफी उम्मीदें होगी। वहीं टीम ए के गेंदबाज सुबह जल्दी विकेट लेने के बाद मैच जीतने की प्लानिंग कर रहे है।

विकेट बचाकर खेलते नजर आए बैट्समैन
खिलाड़ी ओवर मेडन रन विकेट

जतिन 19.1 7 39 2

पवनदीप 08 1 28 1

प्रतिक 15 5 28 1

विशाल 07 3 27 1

टीम ए 257 रन पहले दिन, टीम सी दूसरे दिन

खिलाड़ी रन बॉल 4 6

इयन कोस्टर 61 110 6 4

आशुतोष सिंह 50* 127 4 1

टीम ए गेंदबाजी
स्कोर बोर्ड
खबरें और भी हैं...