• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • बीएसपी के प्लेट मिल कैंटीन में महिला कर्मियों के लिए रहेगी अलग व्यवस्था

बीएसपी के प्लेट मिल कैंटीन में महिला कर्मियों के लिए रहेगी अलग व्यवस्था

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेल की इकाई सेलम के निजीकरण पर जहां बवाल मचा हुआ है, उसी संयंत्र द्वारा निर्मित स्टेनलेस स्टील के नए फर्नीचर बीएसपी के प्लेटमिल में लगाए गए हैं।

प्लेटमिल कैंटीन को नए सिरे से संवारने के लिए डिस्टेम्पेरिंग और पेंटिंग की गयी है। बेहतर हवा के लिए नए एग्जाॅस्ट पंखे लगाये गए हैं। बर्तन सफाई की अलग व्यवस्था की गयी है। ताकि मौजूद कर्मियों को गंदगी से सामना न करना पड़े। प्लांट की 46 कैंटीनों में से यह इकलौती कैंटीन होगी, जहां महिलाओं के बैठने की भी अलग से व्यवस्था है। सुरक्षा मानकों का पूरा ख्याल रखा गया है। कैंटीन कर्मियों की सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर इलेक्ट्रिक कड़ाही का उपयोग किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त गैस के बेहतर चूल्हे उपयोग किये जा रहे हैं।

भिलाई इस्पात संयंत्र की कैंटीन सुविधाओं में सुधार के लिए इसका उन्नयन किया है। जिसका उद्धाटन संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एम. रवि ने किया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एमके बर्मन, महाप्रबंधक (प्लेट मिल) राकेश शर्मा आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर सुरक्षा विषय के संबंध में अपने दृढ़ प्रतिबद्धता को प्रकट करते हुए सीईओ ने बीएसपी में स्थापित समस्त 46 कैंटीनों के ठेकेदारों को उपयोग किये जा रहे गैस चूल्हों के लिए नए आईएसआई प्रमाणित पाइप प्रदान करने का कहा। सभी गैस चूल्हों में नए पाइप लगाने का निर्देश भी दिया। साथ ही इस दौरान कर्मियों की अन्य सुविधाओं पर भी चर्चा की गई। जिसमें बताया गया कि सुविधाओं में कोई कटौती नहीं किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी गैस एवं सिलेंडरों की नियमित जांच करने के लिए बल दिया। ताकि कूकिंग गैस लीकेज से संभावित किसी भी दुर्घटना को टाला जा सके।

बीएसपी के प्लेटमिल कैंटीन में कर्मियों के साथ मौजूद सीईओ एम. रवि।

खबरें और भी हैं...