पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • दुष्कर्म पीड़िता का बयान हुआ दर्ज

दुष्कर्म पीड़िता का बयान हुआ दर्ज

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशिक्षुपुलिस आरक्षक द्वारा युवती का दैहिक शोषण के मामले में शुक्रवार को पीड़िता ने महिला पुलिस अधिकारी एसडीओपी डभरा के सामने अपना बयान दर्ज कराया। अब पीड़िता का बयान न्यायालय में भी दर्ज होगा।

जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सलनी की एक युवती ने पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक रामचरण ठाकुर पिता मिथलेश सिंह पर शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने की रिपोर्ट मंगलवार 24 फरवरी को दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि आरक्षक प्रशिक्षण के दौरान जब भी छ़ुट्टी मिलती थी पीटीएस राजनांदगांव से उससे मिलने गांव जाता था। वह उससे शादी करना चाहता था, इसी झांसे में वह लगातार उसका दैहिक शोषण करने लगा।

प्रशिक्षण के बाद जिले में आने के बाद उसे अभी थाना में पोस्टिंग नहीं दी गई है, लेकिन नौकरी लग जाने के बाद जब युवती ने उसे शादी करने के लिए दबाव बनाया तो वह मुकर गया। जिससे परेशान होकर युवती ने आरक्षक के खिलाफ जैजैपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। टीआई जैजैपुर डीआर यादव ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को डभरा एसडीओपी सुश्री प्रतिभा तिवारी के सामने पीड़िता का धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया गया है।

इसके बाद केस डायरी नवागढ़ न्यायालय भेज दी गई है। अब कोर्ट से जिस दिन तिथि निर्धारित होगी उस दिन पीड़िता को कोर्ट में बयान दर्ज कराना पड़ेगा। दूसरी ओर आरक्षक पुलिस लाइन में ही है। उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।