• Hindi News
  • National
  • होम डिलवरी के साढ़े सोलह रुपए देने के बाद भी गोदाम से सिलेंडर ले जाने के लिए ग्राहक हाे रहे मजबूर

होम डिलवरी के साढ़े सोलह रुपए देने के बाद भी गोदाम से सिलेंडर ले जाने के लिए ग्राहक हाे रहे मजबूर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर में संचालित इंडेन गैस के उपभोक्ता इन दिनों ठगी के शिकार हो रहे हैं। एजेंसी संचालक द्वारा होम डिलवरी के नाम पर साढ़े सोलह रुपए लिए जाते हैं, लेकिन सिलेंडर घर नहीं पहुंचाया जाता। उपभोक्ताओं को गैस गोदाम से सिलेंडर लेना पड़ता है।

नगर में एलपीजी इंडेन गैस की एजेंसी है। बालाजी गैस एजेंसी के द्वारा क्षेत्र भर के उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर दिया जाता है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि न तो इस एजेंसी में समय पर सिलेंडर मिलता और न ही घर पहुंच सेवा दी जाती है। ऑनलाइन बुकिंग कराने पर तीन दिनों के अंदर डिलवरी देने का प्रावधान है, यह मैसेज भी लोगों को मिल जाता है, लेकिन डिलवरी समय पर नहीं हो पाती। ऐसे ही एक उपभोक्ता वार्ड नंबर 14 के अभिषेक थवाईत ने बताया कि उसने 8 दिसंबर को ऑनलाइन बुकिंग कराई थी, उसके मोबाइल में तीन दिनों बाद डिलवरी होने का मैसेज भी आया लेकिन 12 दिनों बाद भी उसे सिलेंडर की डिलवरी नहीं मिली तो उसने क्षेत्रीय अधिकारी से बात की तब तेरहवें दिन उसे डिलवरी मिली। अभिषेक का आरोप है कि एजेंसी संचालक द्वारा होम डिलवरी नहीं दी जाती बल्कि उसके एवज में साढ़े सोलह रुपए प्रति सिलेंडर लिए जाते हैं। उपभोक्ताओं ने एजेंसी संचालक की शिकायत कलेक्टर, एसपी के अलावा मुख्यमंत्री, राज्यपाल व पीएमओ तक की है।

जगह-जगह लगाए फ्लैक्स
शिकायतकर्ताओं ने इंडेन गैस के उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न चौक चौराहों पर जागो ग्राहक जागो फ्लैक्स लगाया है तथा कुछ सवाल करते हुए लिखा है कि यदि आपका जवाब नहीं है तो आप उसमें लिखे नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इस फ्लैक्स में रायपुर आफिस, एरिया ऑफिसर जांजगीर और टॉल फ्री नंबर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...