पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • दाम गिरने से सोने की खरीदी बढ़ी

दाम गिरने से सोने की खरीदी बढ़ी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनेके भावों में आई जोरदार गिरावट से शहर का सराफा बाजार गुलजार दिखने लगा है। शादी ब्याह का समय होने से लोग कम बजट में अधिक स्वर्णाभूषण लेने में व्यस्त हैं। सराफा व्यवसायियों का भी मानना है कि इन दिनों सोने की कीमतें कम होने से ग्राहक अब उसी बजट में ज्यादा आभूषण खरीद रहे हैं।

गुरुवार को यहां का सराफा बाजार में सोने के भाव 26 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक लुढ़क गए थे। यहां चांदी भी पिछले तीन साल के सबसे निचले स्तर 35 हजार रुपए प्रति किलो का भाव बोला जा रहा था।

सोनेके सिक्कों की मांग बढ़ी- सराफाव्यवसायी श्रवण अग्रवाल का कहना है कि सोने-चांदी के भाव गिरने के साथ ही ग्राहकी तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि इन दिनो सोने के सिक्कों की मांग में इजाफा हुआ है। श्री अग्रवाल का कहना था कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में फिलहाल सोना का सुरक्षित निवेश नहीं है। उन्होंने कहा कि मार्केट स्थिर होने तक निवेशकों को सोने-चांदी की खरीदारी से परहेज करना चाहिए। पत्थलगांव में सराफा व्यवसायियों की विश्वसनीयता के चलते यहां रायगढ़,सरगुजा और जशपुर जिले के विभिन्न कस्बों से ग्राहकों का तांता लगा रहता है। बाहर के ग्राहकों का कहना था कि पत्थलगांव का सराफा बाजार में राजधानी रायपुर के भाव में सोना और चांदी मिलने से वे यहां पर खरीदी करना अधिक पसंद करते हैं। धरमजयगढ़ के निशीकांत अग्निहोत्री का कहना था कि शादी ब्याह का सीजन में सोने के दाम में गिरावट से ग्राहकों को काफी राहत मिल रही है। उन्होंने कहा कि कई दिनों के बाद सोने के भाव में कमी जाने से सोने की खरीदी अब लाभ का धंधा बन गया है।