पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • कार्तिक पूर्णिमा पर लिया वनभोज का आनंद

कार्तिक पूर्णिमा पर लिया वनभोज का आनंद

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायगढ़| गुरुवार को कार्तिक पूर्णिमा पर शहर के साथ आसपास के पर्यटन स्थलों में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी।
शहर के इंदिरा विहार, कमला नेहरू पार्क, रोज गार्डन, यूको पार्क और रामझरना सहित अन्य जगहों पर लोग अपने परिवारों दोस्तों के साथ एकादशी पर्व का जमकर लुत्फ उठाया। एकादशी पर्व पर खासकर इंदिरा विहार में जमकर भीड़ उमड़ी थी। सैकड़ों की संख्या में लोग अपने परिवारों को लेकर यहां पहुंचे थे।
कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने नदी में किया दीपदान

जशपुरनगर|
कार्तिकपूर्णिमा के मौके पर गुरुवार को शहर के लोग वन विहार एवं वनभोज में व्यस्त रहे। पिकनिक स्पाटों, पर्यटन स्थलों में दिन भर अपने परिवार दोस्तों के साथ लोग पिकनिक का मजा लेते रहे। धार्मिक महत्व के पिकनिक स्थलों कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ।

कार्तिक पूर्णिमा पर सुबह से ही बच्चे, युवा, महिलाएं सभी परिवार दोस्तों सहित पिकनिक के लिए पर्यटन स्थलों की ओर कूच करने लगे थे। दोपहर तक शहर की सड़कों पर और दिनों की तुलना में चहल-पहल कम हो गई थी। व्यवसायिक प्रतिष्ठानें खुली रहीं, पर दुकानों में ग्राहकों की संख्या कम रही। शहर की पूरी रौनक पर्यटन स्थलों पर सिमट गई थी। दोपहर होते-होते शहर के आसपास स्थित पर्यटन स्थल लोगों की भीड़ से भर गई थी। जो शाम तक बनी रही।

पर्यटन स्थलों पर कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। नगर के लोगों में कार्तिक पूर्णिमा के दिन पर्यटन स्थल पर पिकनिक मनाने की परंपरा है। दमेरा, गुल्लू जलप्रपात, कोमड़ो, किनकेल, रानीदह, पनचक्की, देशदेखा आदि स्थानों में पिकनिक मनाने के लिए लोग पहुंचे हुए थे। लोग सपरिवार पिकनिक का आनंद लेते हुए दिखे। कई युवा पिकनिक और भोज के साथ संगीत का भी मजा लेते दिखे और मस्ती भरे गानों में थिरकते रहे।

नदी में स्नान के बाद परिवार के साथ मिलकर दीपदान करते महिलाएं युवतियां।