विज्ञापन

रोशनी का चयन साहसिक अभियान मनाली के लिए

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2014, 02:20 AM IST

Jashpuranagar News - राष्ट्रीयसेवा योजना की छात्रा रोशनी का चयन राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वंयसेवक छात्रा के रुप में सरगुजा...

रोशनी का चयन साहसिक अभियान मनाली के लिए
  • comment
राष्ट्रीयसेवा योजना की छात्रा रोशनी का चयन राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वंयसेवक छात्रा के रुप में सरगुजा विश्वविद्यालय की ओर से साहसिक अभियान के लिए हुआ है।

अखिल भारतीय साहसिक अभियान का आयोजन 29 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली के लिए किया गया है। भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण विभाग राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभाग से सरगुजा विश्वविद्यालय से दो स्वयंसेवकों का चयन होना था। जिसमें शहर के शासकीय विजय भूषण सिंहदेव कन्या महाविद्यालय की छात्रा स्वंयसेवक का चयन छात्रा संवर्ग से हुआ। रोशनी कुजूर बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। उनका चयन विगत वर्षों के कार्यों को देखकर विश्वविद्यालय स्तर से किया गया है। हिमाचल प्रदेश ,कुल्लू घाटी के उपरी छोर के निकट व्यास नदी की घाटी में स्थित है।

प्रशासकीय तौर पर मनाली कुल्लू जिले का एक हिस्सा है। मनाली के आसपास का क्षेत्र भारतीय संस्कृति और विरासत के लिये बहुत महत्वपूर्ण है।क्योंकि इसे सप्तर्षि या सात ऋषियों का घर बताया गया है। दस दिवसीय इस साहसिक अभियान में मुख्य रुप से ट्रेकिंग पर कार्यक्रम केंद्रित होगा। इसके अलावा देश के विभिन्न क्षेत्रों के स्वयंसेवकों के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान किया जाएगा।

महाविद्यालय के लिये गौरव की बात है कि इसके पूर्व भी इसी महाविद्यालय की दो स्वयंसेवक रिंकी यादव और प्रियंका साहसिक अभियान के अंतर्गत मनाली में सरगुजा विश्वविद्यालय प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। रोशनी की इस सफलता पर जिला संगठक डॉ. विजय रक्षित, कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती एम कुजूर, वरिष्ठ प्राध्यापक श्रीमती एस कुजूर और विज्ञान संकाय के प्राध्यापक डॉ. पीके सिंह ने बाधाई दी है।

X
रोशनी का चयन साहसिक अभियान मनाली के लिए
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें