पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • दो दिन में करनी थी जांच, अब तक शुरू नहीं

दो दिन में करनी थी जांच, अब तक शुरू नहीं

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मस्तूरीतहसील के ग्राम भड़हा के पटवारी के खिलाफ शिकायत की जांच दो दिन में करने के निर्देश थे, लेकिन तहसीलदार ने महीना गुजरने के बाद भी शुरू नहीं की। अब एसडीएम भी बदल गए। ऐसे में मामले का निपटारा नहीं हो सका है।

दयालबंद निवासी अशोक कुमार गांधी ने ग्राम भड़हा के पटवारी की शिकायत कलेक्टर से की थी। उन्होंने पटवारी पर 50 हजार रुपए लेकर नक्शे में हेरा-फेरी का आरोप लगाते हुए कहा था कि पटवारी ने तहसीलदार, आरआई या एसडीएम की अनुमति बगैर जमीन का नंबर बदल दिया है। खसरा नंबर 48/4 उनकी बेटी शीतल गांधी की जमीन को पटवारी ने खसरा नंबर 48/11 भू स्वामी कौशल पांडेय के साथ बदल दिया। भूमि की अदला-बदली रजिस्ट्री से होती है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने पटवारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की। कलेक्टर ने 7 अक्टूबर को एसडीएम को पत्र भेजकर पटवारी की भूमिका की जांच करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने 10 अक्टूबर को तहसीलदार टीके तुमराली को पत्र लिखकर दो दिन में जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा। सप्ताह, पखवाड़ा नहीं, पूरा महीना गुजर गया अभी तक तहसीलदार ने जांच शुरू नहीं की है। इस बीच एसडीएम दिव्या अग्रवाल की जगह टेकचंद अग्रवाल मस्तूरी के चार्ज में गए। फिर भी मामला लटका हुआ है।

तहसीलदार से पूछता हूं

^मुझेइस मामले की जानकारी नहीं है। इस बारे में मातहत अधिकारियों से जानकारी लूंगा और जल्द मामले की जांच करवाऊंगा।\\\'\\\' -टेकचंदअग्रवाल, एसडीएममस्तूरी