भास्कर संवाददाता | अंबिकापुर / भास्कर संवाददाता | अंबिकापुर

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता | अंबिकापुर धनतेरस पर रिकार्ड खरीददारी से बाजार निहाल हो गया। लोगों ने मनपसंद सामानों पर दिल...

Nov 10, 2015, 02:00 AM IST
भास्कर संवाददाता | अंबिकापुर

धनतेरस पर रिकार्ड खरीददारी से बाजार निहाल हो गया। लोगों ने मनपसंद सामानों पर दिल खोलकर पैसे खर्च किए। बाजार देर रात तक गुलजार रहा। एक अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर शहर में 60 करोड़ का कारोबार हुआ। केवल ज्वेलरी व आटोमोबाइल्स क्षेत्र में ही 45 करोड़ के बिजनेस का अनुमान है।

बढ़ती महंगाई के बावजूद लोग अपनी पसंद के सामानों पर पैसे खर्च करने में पीछे नहीं हटे। परम्परागत सामानों से ज्यादा आटोमोबाइल्स व ज्वेलरी के क्षेत्र में सबसे ज्यादा बिजनेस हुआ। हर बार की तरह ज्वेलरी में सबसे ज्यादा करीब 23 करोड़ की खरीददारी हुई तो आटोमोबाइल्स ने भी बाजार को निहाल कर दिया। शहर में दो पहिया वाहन के साथ-साथ चार पहिया वाहनों की रिकार्ड बिक्री हुई। अाटोमोबाइल्स क्षेत्र में 22 करोड़ के करीब कारोबार की खबर है।

लोगों ने ज्वेलरी एवं इलेक्ट्रानिक्स सामानों पर ज्यादा खर्च किए। शहर में इस साल अलंकार इलेक्ट्रानिक्स, अंबर इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य संस्थानों से एक लाख से ज्यादा कीमत के कई एंड्रायड एलईडी टेलीविजन बिके। आनलाइन खरीदी के बावजूद इलेक्ट्रानिक्स, मोबाइल व कम्प्यूटर के कारोबार में 5 करोड़ के बिजनेस का अनुमान है। इससे कारोबारी खुश हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना