पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • एमएससी की कक्षा शुरू होगी, कॉलेज में आॅडिटोरियम बनेगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमएससी की कक्षा शुरू होगी, कॉलेज में आॅडिटोरियम बनेगा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने एमएससी, आॅडिटोरियम की घोषणा की तो गुंडरदेही कांग्रेस विधायक राजेन्द्र राय ने जिले में नई शिक्षण संस्थाएं व प्रदेश में नई आईआईटी खोलने के लिए उन्हें साधुवाद दिया। समारोह के दौरान कई रोचक नजारे देखने को मिले। एबीवीपी के कुछ पदाधिकारियों ने कार्यक्रम का बहिष्कार किया। इसका कारण सूचना नहीं मिलने का कारण बताया। काॅलेज प्रबंधन का कहना है कि 10 सितंबर को ही कार्यक्रम की सूचना दे दी गई थी।

सोमवार को अर्जुन्दा कालेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह हुआ। छात्रसंघ अध्यक्ष सूर्यकान्त गजेन्द्र, उपाध्यक्ष होमन कुमार साहू, सचिव पायल, सहसचिव अस्मिता गुप्ता तथा विभिन्न कक्षाओं के निर्वाचित पदाधिकारियों को प्राचार्य संतोष शर्मा ने शपथ दिलाई। उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने सरस्वती पूजन व छात्रा गीतांजली साहू, कीर्ति एवं मीरा ने सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्रसंघ अध्यक्ष सूर्यकांत ने कालेज की समस्याओं को रखा। स्टूडेंटों ने शिक्षा मंत्री के समक्ष विज्ञान संकाय में गणित तथा प्राणीशास्त्र में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की मांग रखी। उच्च शिक्षा मंत्री श्री पांडेय ने चुनाव के महत्व को रेखांकित करते हुए बताया की चुनाव भी एक मूल्यांकन है। मूल्यांकन करना कठिन कार्य है।

एबीवीपी ने किया बहिष्कार
कमरों के आकार को बड़ा करने का प्रयास जारी
मंत्री ने बताया कि संसाधनों का प्रयोग विकास के लिए किया जा रहा है। रिक्त पदों को भरने कैपिसीटी बिल्डिंग के नाम पर राशि स्वीकृत कर अतिरिक्त भवन बनाने तथा कालेज के लिए स्वीकृत नए नक्शे में कमरों का आकार बड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें छात्र संख्या बढ़े। इसके लिए पंचमुखी योजना चलाई जा रही है। जिसमें कालेज भवन का रंगरोगन, शुद्ध पेयजल, प्रसाधन अकादमिक मूल्यांकन, वाई-फाई आदि गतिविधियां शामिल है। विज्ञान संकाय में स्नातकोत्तर कक्षा की मांग को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिया गया।

अर्जंदा कॉलेज में सोमवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ज्यादातर पदाधिकारी शामिल नहीं हुए। पदाधिकारियों ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। दावा किया जा रहा है कि कालेज सचिव सहित 15 सीआर ने शपथ नहीं लिया। चुनाव प्रभारी जेपी पाठक का कहना है कि सूचना दे दी गई थी।

एजुकेशन
बालोद. सोमवार को अर्जुन्दा काॅलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने शपथ ली, एबीवीपी पदाधिकारी शामिल नहीं हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें