• Hindi News
  • National
  • नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, डौंडी की जनपद सदस्य रायपुर में गिरफ्तार

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, डौंडी की जनपद सदस्य रायपुर में गिरफ्तार

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धमतरी पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में शनिवार को डौंडी जनपद क्षेत्र की सदस्य व कांग्रेसी रश्मि बघेल को रायपुर से गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया। इस मामले से जुड़े 6 अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मामले की शिकायत दो जुलाई को कोतवाली थाने में की गई थी।

गौरतलब है कि रुद्री के एकता नगर कालौनी में ग्लेज इंडिया नाम की एक कंपनी संचालित थी। जहां सैंकड़ों बेरोजगारों को प्रशिक्षण और नौकरी दिलाने के नाम लाखो रूपए लिए गए। इस कंपनी द्वारा एक एक प्रशिक्षणार्थी से 15-15 हजार रुपए वसूले थे और सभी को बड़े बड़े कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया गया था। लेकिन प्रशिक्षण लेने के बाद युवको को बड़े बड़े कंपनी में नौकरी पर नही लगाया गया बल्कि इन लोगो को ग्लेज इंडिया ने अपनी ही कंपनी का सामान बेचने के काम में लगा दिया। जिसकी शिकायत पीड़ित बेरोजगारों ने थाने में दर्ज कराई थी। धमतरी टीआई संतोष जैन ने बताया करीब एक हजार लोगों से ठगी करने का आरोप जनपद सदस्य पर है।

ग्लेज कंपनी से जुड़े 7 लोगों पर जुर्म दर्ज
शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्लेज कंपनी से जुड़े 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसमें से 6 लोगों की गिरफ्तारी पूर्व में ही कर ली गई है। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी रश्मि बघेल फरार थी। जिसे शनिवार को रायपुर से गिरफ्तार किए है। जेल भेज दिया है।

रश्मि बघेल

खबरें और भी हैं...