पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • मानव तस्करी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची सोनी सोड़ी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानव तस्करी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची सोनी सोड़ी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एस्सार नोट कांड समेत विभिन्न नक्सली मामलों में अदालत का सामना कर रही सोनी सोड़ी ने रविवार को गीदम थाने पहुंचकर कारली से गुमशुदा 3 युवतियों के मामले में एफआईआर दर्ज कराने का आवेदन दिया। आम आदमी पार्टी की टोपी लगाए सोनी के साथ जिला संयोजक अरविंद कुमार गुप्ता, सुकलप्रसाद नाग, सुप्रीम कोर्ट की वकील परिजाता भारद्वाज गुमशुदा युवतियों के परिजन भी मौजूद थे।

सोनी वकील का कहना था कि युवतियों को 28 जून को किरण नामक महिला कोंडागांव में अगरबत्ती फैक्ट्री में 5 हजार रूपए महीना पगार पर काम दिलवाने के नाम पर ले गई थी, लेकिन उसके बाद से युवतियों का कोई पता नहीं चल सका है। पतासाजी के बाद युवतियों के मध्यप्रदेश के इंदौर में होने का सुराग मिला था, लेकिन तीनोें के मोबाइल बंद है। पहले भी उक्त महिला बस्तर जिले के कुरेंगा निवासी दो युवतियों को फुसलाकर अपने साथ इंदौर ले गई थी, जहां बंधक बनाए जाने के बाद दोनों युवतियों को अन्य व्यक्तियों को बेच दिया था। लेकिन किसी तरह उसके चंगुल से निकल भागी युवतियां अपने गांव लौट आई हैं। युवतियों से मुलाकात के बाद आरोपी महिला के बारे में ऐसा संदेह और भी पक्का हो गया है। लिहाजा महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छुड़ाने के लिए टीम भेजी जाए।

टीआई प्रेम साहू के मुख्यालय से बाहर होने के चलते प्रभार देख रहे एसआई सीआर चंद्रा का कहना था कि मामले में पहले ही 19 जुलाई को गुम इंसान कायम किया जा चुका है। पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर ही आरोपिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है। फिलहाल तीनों युवतियों के मोबाइल सिमकार्ड को आब्जर्वेशन में डाल दिया गया है। वकील परिजाता ने एफआईआर दर्ज करने पर जोर देते आशंका कहा कि कारली निवासी तीनों युवतियों को भी बेचा जा सकता है। कोई भी नुकसान पहुंचाए जाने से पहले पुलिस को स्वयं संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

दंतेवाड़ा. गीदम थाने में एफआईआर दर्ज कराने वकील के साथ पहुंची सोनी सोड़ी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें