पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • रामाराम में पुलिस ने ग्रामीणों पर दागी गोलियां : सोनी सोढ़ी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामाराम में पुलिस ने ग्रामीणों पर दागी गोलियां : सोनी सोढ़ी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोई नक्सली नहीं मरा। दो निर्दोष ग्रामीण मारे गए। ताड़मेटला में घर जलाने वाले को राज्य सरकार ने बनाया आईजी।

भास्कर न्यूज|जगदलपुर

रामारामइलाके में कुछ दिनों पूर्व फोर्स ने अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद पुलिस ने दावा किया कि यहां नक्सली मौजूद थे और मुठभेड़ में 11 नक्सली मारे गए।

घटना में कोई नक्सली नहीं मारा गया है। फोर्स ने यहां जबरन दो निर्दोष को मौत के घाट उतारा दिया। यह दावा आम आदमी पार्टी की सोनी सोढ़ी ने शुक्रवार को आयोजित पत्रवार्ता में किया। उन्होंने बताया कि आप पार्टी के सदस्यों ने पिछले कुछ दिनों में कई मामलों की जांच अपने स्तर पर की। इस दौरान उन्हें पता चला कि पुलिस ने रामाराम में जिस मुठभेड़ की बात कही है वह गलत है। जांच में पता चला कि यहां फोर्स के लोग अचानक पहुंचे और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे।

घटना में गांव की इड़मे गट्‌टी इड़मा की मौत हो गई। मौके से पुलिस ने इड़मा का शव ले जाने में सफल हुए जबकि महिला के शव को गांव की महिलाओं ने नहीं ले जाने दिया। ग्रामीण इड़मा का शव दिखाकर पुलिस ने 11 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया।

इसके अलावा राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ताड़मेटला में ग्रामीणों के घर जलवाने वाले एसआरपी कल्ल्ुरी को बस्तर का आईजी बना दिया गया है। सोढ़ी ने यह भी आरोप लगाए कि इन दिनों बस्तर में निर्दोषों को आत्मसमर्पण करवाने का दौर चल निकला है। उन्होंने बताया कि बड़े गुड़सा के इरमा को सरेंडर करवाया गया, पर उसे जेल में ही कैद कर रखा गया है। जबकि सरेंडर करने वाले लोगों को तुरंत रिहा किया जाता है। जब सोढ़ी से पूछा गया कि इरमा नक्सलियों से जुड़ा था या नक्सली था तो उनका कहना था कि वह भी ग्रामीण है और उसका नक्सलवाद से कोई संबध नहीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आदिवासियों को ढूंढकर उनका आत्मसमर्पण करवा रही है पर कारली से लापता हुई रामदई कश्यप, सुनीता ताती, कोदे ताती को ढूंढने का कोई प्रयास नहीं कर रही है। कारली पुलिस एफआईआर तक नहीं लिख रही थी। बीजापुर एसपी से शिकायत के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई पर इन युवतियों को ढूंढने का कोई प्रयास पुलिस ने नहीं किया है।

स्टीलप्लांट के नाम पर भाजपा नेता जमीन खपाने में लगे : आपपार्टी के संकेत ठाकुर ने आरोप लगाया कि बस्तर में लग रहे स्टील प्लांट का फायदा भाजपा के कुछ आदिवासी नेता उठाने की तैयारी में है। संकेत का

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें