• Hindi News
  • सीएम ने छात्रों से कहा हताश न हों डटकर करें परीक्षा की तैयारी

सीएम ने छात्रों से कहा- हताश न हों डटकर करें परीक्षा की तैयारी

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धमतरी| रमन के गोठ के छठे प्रसारण में रविवार को प्रदेश के मुखिया डाॅ. रमन सिंह ने आगामी आंचलिक त्योहारों, राजिम कुम्भ, पुन्नी-पुनवास की बधाई दी। 21 फरवरी को डोंगरगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर भी सभी प्रदेशवासियों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने विद्यालयीन व महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि सार्थक और ईमानदार प्रयास से परीक्षा में सफलता जरूर मिलेगी, इसलिए हताश न होकर डटकर तैयारी करें।

वन स्टॉप सेंटर पर मिलेंगी सुविधाएं: सीएम ने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी द्वारा राजधानी रायपुर में विभिन्न घटनाओं में पीडि़त महिलाओं को राहत दिलाने के उद्देश्य से सखी वन-स्टाॅप सेंटर का शुभारंभ किया गया, जहां पर उनकी सुरक्षा से लेकर आवश्यक सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। ऐसी असामाजिक प्रवृत्ति को रोकने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को आगे आने का अनुरोध किया।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा ज्यादा लाभ: तेंदुपत्ता संग्राहकों को अब प्रति मानक बोरा की दर में 1500 रुपए का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों को प्रोत्साहित करते हुए निराश नहीं होने तथा शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

कुरूद| रविवार को सुबह 10:45 बजे आकाशवाणी के माध्यम से रमन के गोठ का प्रसारण किया गया। नगर पंचायत कुरूद द्वारा परिसर में आवश्यक व्यवस्था की गई थी। नगर पंचायत मंगल भवन परिसर में प्रसारित कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर पंचायत उपाध्यक्ष मोहन अग्रवाल, मिथलेश बैस, बीरेंद्र चन्द्राकर, खिलेंद्र चन्द्राकर आदि उपस्थित थे।

नगर में हुआ प्रसारण
सखी वन स्टाप वरदान साबित होगा
जिला पंचायत सदस्य श्यामादेवी साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में एक और नवाचार गढ़ा है, जिसके तहत रायपुर में सखी वन-स्टाॅप सेंटर का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न घटनाओं में पीडि़त महिलाओं के लिए यह वरदान साबित होगा। जनपद पंचायत धमतरी की अध्यक्ष रंजना साहू ने कहा कि आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं के लिए मुख्यमंत्री ने स्कूल व काॅलेज के विद्यार्थियों को जो प्रेरणास्पद बातें कही, वह प्रशंसनीय है।

धमतरी। मेनोनाईट इंग्लिश स्कूल में रमन के गोठ सुनते लोग।