पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • बच्चों को साथ लेकर प्रदर्शन स्थल पर डटी रही महिलाएं, उतारा गुस्सा

बच्चों को साथ लेकर प्रदर्शन स्थल पर डटी रही महिलाएं, उतारा गुस्सा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायतरोजगार सहायक संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल में बैठ गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार 19 अक्टूबर को एक दिवसीय राजधानी रायपुर में सांकेतिक रैली करने के बाद 28 अक्टूबर से काम बंद-कलम बंद कर 2 नवंबर तक ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन किया गया। 3 नवंबर को जिला स्तर पर विशाल रैली कर शासन के नाम ज्ञापन सौंपा गया तथा 4 नवंबर से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। सहायकों का हड़ताल आज 10 दिन भी जारी रहा।

महिला रोजगार सहायक अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर धरना स्थल पर शाम तक शासन को अपने मांगों को मनवाने के खातिर डटे हुए। महिलाएं सुबह से घर का सारा कामकाज छोड़कर छोटे बच्चों को लेकर धरना स्थल पहुंच रहे हैं। डोंगरगढ़ ब्लॉक के सहायक विस्तार अधिकारी (एडीओ) संघ के पदाधिकारी ठाकुर, एगनुअल अन्य सदस्यों ने धरना स्थल पहुंचकर रोजगार सहायकों की मांगों को जायज बताते हुए समर्थन किया। वहीं शासन से मांगों को अविलंब पूरा करने की अपील भी की गई। सहायकों की मनोबल को बढ़ाते हुए कहां कि यह एक अधिनिमय है, जिसके तहत कार्यरत कर्मचारी की भविष्य सुनिश्चित है।

ग्राम रोजगार सहायक तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इसमें वे मध्यप्रदेश के तर्ज पर सहायक सचिव घोषित किया जाए। ग्राम रोजगार सहायकों को वरीयता क्रम के अनुसार रिक्त ग्राम पंचायत सचिव पद पर समायोजन किया जाए नियुक्ति में वरीयता हो।