पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नगरीय निकाय चुनाव कांग्रेस भाजपा के दावेदार हुए सक्रिय

नगरीय निकाय चुनाव कांग्रेस भाजपा के दावेदार हुए सक्रिय

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरीयनिकाय के चुनाव के तहत भाजपा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के दावेदार वार्डों में जनसंपर्क शुरू कर दिया है। दोनों दलों के नेता अभी तक किसी भी के नाम की अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की गई है। नगर में नगरीय चुनाव के लिए कार्यकर्ता जुट गए हैं।

पूर्व के प्रथम कार्यकाल में भाजपा से जागेश्वर तारम द्वितीय कार्यकाल में कांग्रेस की कुलेश्वरी चौक अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुई थी। वर्तमान में भाजपा से नगर के हल्बा समाज के दो दावेदार जेब सिंह चुरेन्द्र यदुनंदन देवहारी है।

वही कांग्रेस से खिलेन्द्र भुआर्य, कदम कोठारी ज्ञानचंद रावटे अध्यक्ष पद की दावेदारी कर जनसंपर्क में जुट गए है। डौंडी नगर के बस स्टैंड दुर्गा चौक, जवाहर पारा चौक, मथाई चौक, बाजारपारा, बंधियापारा, गोर्वधन चौक, धुरवाटोला आदि चौक चौराहों में अध्यक्ष पद के दावेदार फैलेक्स बनाकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। नगर पंचायत में छत्तीसगढ मुक्ति मोर्चा भी कई वार्डो में अपना उम्मीदवार खडे करने की योजना बना रहा है। छमुमो के पूर्व पार्षद बलिराम धनकर ने बताया कि डौंडी नगर की जनता दोनो पार्टी के कार्यकाल से आक्रोशित है। निकाय क्षेत्र में अापेक्षित विकास नहीं हुआ। अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदार का चयन कर लिया है। जनसंपर्क भी शुरू हो गया है।

समय आने पर घोषणा कर दी जाएगी। 2004 2009 के चुनाव में लगातार दो बार भाजपा पार्षद वाला वार्ड 2, 3, 4, 5, 7, 10, 13, कांग्रेस से वार्ड 1, 6, 8 छमुगो का वार्ड 12 में एकछत्र राज था। वार्ड 9,11, 14 में दावे पार्टी के पार्षद एक-एक कार्यकाल थे। नगर की प्रमुख वार्ड 3 में जैन समाज सोनी समय की अधिकता होने से भाजपा के व्यपारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत जैन ने अपनी प|ि ममता जैन की दावेदारी करने से वार्ड 3 में कांग्रेस भी सशक्त उम्मीदवार की तलाश कर रही है।