• Hindi News
  • National
  • विधायक ने कहा डौंडीलोहारा क्षेत्र की जनता के साथ सरकार कर रही भेदभाव

विधायक ने कहा- डौंडीलोहारा क्षेत्र की जनता के साथ सरकार कर रही भेदभाव

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक अनिला भेड़िया की मौजूदगी में ग्राम घोटिया में गुरुवार को छमुमो कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रवेश किया। कर्मा भवन में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में विधायक भेड़िया ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ भेदभाव कर रही है। यहां पर विकास कार्याें को प्रथमिकता नहीं दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत कार्यरत लोगों को मजदूरी भी समय पर उपलब्ध नहीं करा पा रही है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर ग्राम पंचायत के वार्ड व बूथ प्रभारी नियुक्त करवाने की बात कही। जिससे कांग्रेस को मजबूती मिले। कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण अंचल के आदिवासी व अन्य पिछड़ा वर्ग के स्कूली छात्र-छात्राओं के जाति, निवासी प्रमाण पत्र बनवाने में तहसील कार्यालय में भारी लेनदेन व विलंब करने की शिकायत की। जिस पर विधायक ने ग्रामीणों की इस समस्या को विधानसभा सत्र में ध्यानाकर्षण में उठाने की बात कही। ग्रामीण किसान घोटिया क्षेत्र में अटल ज्योति योजना के तहत किसानों को दिए गए विद्युत कनेक्शन को कभी भी बंद किए जाने से किसानों को होने वाली असुविधाओं से अवगत कराया। वही क्षेत्र में अल्पवर्षा होने से किसान परेशान है। वहीं बिजली कंपनी अटल ज्योति योजना के कनेक्शनधारियों के कृषि भूमि में लगे बोर में बिजली सप्लाई ना होने से बोर के पानी का भी उपयोग नहीं करने से किसान रोपा नहीं लगा पा रहे हैं। बैठक में विधायक प्रतिनिधि पीयूष सोनी, भोज कुमार साहू, पूर्व जनपद सदस्य अनिल सुथार, जयंत्री साहू, घोटिया के सरपंच ममता मंडावी, धन्नू ठाकुर, मुकेश पौसार्य, कार्तिक राम भेड़िया, उमेंदी राम, नेमसिंह, रामेश्वर गोयल उपस्थित थे।

छमुमो के कार्यकर्ताओं ने किया कांग्रेस में प्रवेश
कांग्रेस पार्टी के रीति-निति व विधायक की कार्य प्रणाली से प्रभावित होकर छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता किसन सेन अपने साथी सोहन गावड़े, महेंद्र कुमार, आत्मा राम साहू, थान सिंह, ललित उइके, लल्लू निषाद, सोमनाथ, ग्वाल सिंह, नेम सिंह, सोनऊ राम, चेतन पटेल के साथ कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया।

डौंडी. ग्राम घोटिया की बैठक में शामिल कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता।

खबरें और भी हैं...