• Hindi News
  • National
  • समन्वय बनाकर बारिश में भी चलाएं नक्सल ऑपरेशन

समन्वय बनाकर बारिश में भी चलाएं नक्सल ऑपरेशन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रणनीति
संभाग के सभी जिलों के पुलिस कप्तान और दोनों डीआईजी की मौजूदगी में शुक्रवार को आईजी विवेकानंद सिन्हा ने एक महत्वपूर्ण बैठक ली। इस बैठक में बारिश के दौरान भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने पर विस्तृत चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि जिला पुलिस बल क्षेत्र में तैनात अलग-अलग अर्द्धसैनिक बलों के साथ समन्वय बनाकर नक्सलियों के खिलाफ अभियानों को अंजाम देगा।

इस दौरान आईजी ने संभाग के समस्त जिलों में अपराध का निराकरण, अपराधों की रोकथाम, कानून व्यवस्था, नक्सल विरोधी अभियान, वीआईपी सुरक्षा की समीक्षा भी की। इस दौरान आईजी ने आपराधिक प्रकरणों की विवेचना एवं अभियोजन की कार्यवाही में गुणवत्ता लाने सभी एसपी एवं उपस्थित अभियोजन अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों व प्रमुख मार्गों में यातायात व्यवस्था में सुधार तथा सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए भी कई निर्देश दिए। सामान्य पुलिसिंग के डीआईजी सुंदरराज पी ने बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और डीआईजी रतनलाल डांगी ने कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव में संचालित नक्सल विरोधी अभियान के संबंध में आईजी को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई और बारिश के सीजन में संचालित किए जाने वाले नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ समन्वय व सामंजस्य के साथ संचालन के संबंध में जानकारी दी।

बैठक में संभाग भर में सुरक्षा श्रेणी प्राप्त व्यक्तियों की सुरक्षा का अवलोकन संबंधी चर्चा भी की गई। इस बैठक में एसपी बस्तर शेख आरिफ, एसपी दंतेवाड़ा कमलोचन कश्यप, एसपी बीजापुर केएल ध्रुव, एसपी नारायणपुर संतोष सिंह, एसपी कोंडागांव आशुतोष सिंह एवं एसपी सुकमा अभिषेक मीणा मौजूद थे।

शुक्रवार को आयोजित बैठक में शामिल आईजी और एसपी।

खबरें और भी हैं...