पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शराब दुकानों के निर्माण की भनक लगते ही विरोध में लोग

शराब दुकानों के निर्माण की भनक लगते ही विरोध में लोग

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
देशी व अंग्रेजी शराब दुकान को धरमपुरा में स्थानांतरित करने की भनक लगते ही विरोध शुरू हो गया है। धरमपुरा व बरेठपारा के निवासियों ने प्रस्तावित स्थल पर आपत्ति दर्ज कराते हुए एसडीएम व मुख्य नगरपालिका अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद देशी व अंग्रेजी शराब दुकान राजमार्गों से 500 मीटर दूर स्थापित करना है। इसके लिए दुकानों को हटाने की कवायद शुरू हो गई है, दुकानों के लिए धरमपुरा स्थित कचरा संग्रहण स्थल को चयनित किया था। पालिका ने कुछ दिन पहले ही दोनों दुकानों के निर्माण के लिए राशि का प्रावधान करते हुए टेंडर भी जारी कर दिया। लेकिन स्थल से लगे वार्डवासियों के विरोध के बाद अब एक बार शराब दुकान स्थानांतरण का मसला उलझ गया है। ज्ञापन के माध्यम से बरेठपारा के पार्षद शिव रजक व धरमपुरा निवासी एल्डरमेन नरेश चोपड़ा, पंचराम यादव, संतोष यादव, सोनकुंवर, दीपक रजक ने बताया कि पालिका ने जो निविदा जारी की है, वह स्थल जनभावनाओं के अनुरूप नहीं है। स्थल से 50 मीटर के भीतर ही तमाम रिहायशी आवास व शिक्षण संस्थाएं हैं,जहां से दिन भर लोगों की आवाजाही बनी रहती है।

समिति ने चुनी है जगह
स्थल चयन के लिए समिति गठित हुई है,जिसमें एसडीएम,आबकारी विभाग व सीएमओ सहित अन्य सदस्य है,समिति के सुझाव के आधार पर ही स्थल चयन कर टेंडर जारी किया गया। संजय मारकंडेय, सब इंजीनियर नपा

खबरें और भी हैं...