• Hindi News
  • National
  • समाज का हर वर्ग शिक्षित हो: सांसद

समाज का हर वर्ग शिक्षित हो: सांसद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हंै इसलिए परिणाम को छोड़कर प्रदर्शन में चूक कहां हुई इस पर ध्यान दें, हार जीत का भाव को त्यागकर दोबारा तैयारी बेहतर प्रदर्शन के बूते जीत दिलाती है।

जोरातराई में ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का दीप प्रज्जलन और परेड की सलामी बाद शुभारंभ करते मुख्य अतिथि सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि विकास और बदलाव का हर रास्ता शिक्षा से होकर गुजरता है, इसलिए समाज के हर वर्ग को शिक्षित होना जरूरी है। खेल को बच्चों से जुड़ने का बेहतर माध्यम बताते सांसद अभिषेक ने कहा कि कबीरधाम जिले में 167 शिक्षक ऐसे हैं जिनके कक्षा का हर साल परिणाम शत-प्रतिशत रहता है, इसलिए ब्लाक के शिक्षक भी गुणवत्ता और स्तर पर पूरा ध्यान दें। जोरातराई में बीते 25 सालों से संचालित मिडिल स्कूल का हाई स्कूल में उन्नयन की मांग पर भरोसा दिलाया कि सीएम और शिक्षा मंत्री से चर्चा कर बच्चों की परेशानी दूर करेंगे, वहीं मंच निर्माण के लिए डेढ़ लाख की घोषणा की। इसके अलावा पुलिया सहित अन्य मांगो को जल्द पूरा करने की बात कही। स्पर्धा में ब्लाक के 18 संकुलो से विभिन्न खेल विधा में चयनित प्राइमरी और मिडिल स्कूल से लगभग 500 बच्चे सांसद के इंतजार में घंटों गुनगुनाती धूप का आनंद लेते रहे। वहीं मंच से सांसद ने भी बच्चों से सवाल-जवाब करने में कमी नहीं की।

मौसम खराब, नहीं उतरे मंत्री

मानपुर, मोहला, बोड़ला के तूफानी दौरे के चलते प्रभारी मंत्री और सांसद का हेलीकॉप्टर निर्धारित समय से दो घंटे बाद कार्यक्रम स्थल पहुंचा। मौसम को देखते हुए प्रभारी मंत्री राजेश मूणत हेलीकाप्टर से बिना उतरे वापस लौट गए जबकि सांसद कार्यक्रम के बाद सड़क मार्ग से वापस लौटे।

लिमिट बढ़ाने की मांग रखी
मंच से उतरते ही सांसद सिंह से बाजार अतरिया, मदनपुर, जोरातराई के किसान खेमराज वर्मा, ज्ञानेंद्र वर्मा, कुभ पाल, शत्रुहन पटेल, गिरधारी वर्मा सहित अन्य ने बताया कि मौसम के बेहतर मिजाज के चलते धान की बंपर पैदावार हुई है। खरीदी केंद्रों में लिमिट बढ़ाने की मांग उन्होंने रखी।

समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहंुचा: विक्रांत
कार्यक्रम के अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने सांसद सिंह के ढ़ाई साल के कार्यकाल में विकास के कार्यों की जानकारी दिए। धमधा खैरागढ़ रोड की स्वीकृति, रेल परियोजना, सिंचाई संसाधनों मे बढ़ोतरी जैसे विषय इसके छोटे उदाहरण हैं। अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने की सीएम की परिकल्पना साकार हो रही है। विशिष्ट अतिथि कोमल जंघेल ने कहा कि 13-14 में स्वीकृत सड़क का काम चालू कराकर सांसद सिंह ने बता दिया कि वो सेवाभाव से काम करने में यकीन रखते हैं। कार्यक्रम में खम्हन ताम्रकार, गिरीराज किशोर दास, मोंगरा वर्मा मौजूद रहे।

किया जागरूक
खबरें और भी हैं...