बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप जल्द / बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप जल्द

Korba News - नि:शुल्क ट्यूशन क्लास के जरिए बालको व कटघोरा क्षेत्र में गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों का बेहतर रिजल्ट लाने...

Bhaskar News Network

May 18, 2016, 02:35 AM IST
बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप जल्द
नि:शुल्क ट्यूशन क्लास के जरिए बालको व कटघोरा क्षेत्र में गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों का बेहतर रिजल्ट लाने में अहम भूमिका निभाने वाले बीपीएम (बालको पुलिस मंच) का जल्द ही फ्री एंड्रायड एप्प शुरू हो जाएगा।

इसके लिए इंटरनेशनल आईटी कंपनी एप्पलॉक सहभागिता निभा रही है। कंपनी ने बीपीएम के कार्य को सराहनीय बताते हुए फ्री कंट्रीब्यूट किया है। एक साल पहले बालको नगर में बीपीएम ने गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को निशुल्क पढ़ाने का बीड़ा उठाया था। इसके लिए स्लम एरिया में सर्वे करके पढ़ने के इच्छुक बच्चों को खोजा और उनके परिजनों को उन्हें पढ़ाने के लिए प्रेरित किया। लोगों के सहयोग से उन बच्चों को कापी-किताब समेत अन्य स्टेशनरी मटेरियल उपलब्ध कराया गया। एक निजी स्कूल के खाली पड़े कुछ कमरों को लेकर वहां बीपीएम के क्लास शुरू की गई। जहां पहली से लेकर 10वीं तक की निशुल्क पढ़ाई कराई जाने लगी। शेष पेज| 14





10वीं बोर्ड की तैयारी के लिए अन्य स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे भी बीपीएम की क्लास में तैयारी के लिए पहुंचने लगे थे। परीक्षा देने के बाद रिजल्ट आया तो बीपीएम के बच्चों का बेहतर रिजल्ट आया। 10वीं कक्षा के सभी 18 बच्चे अव्वल श्रेणी से पास हुए। इसी तरह कटघोरा थाना में 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए बीपीएम क्लास शुरू किया गया। जहां कटघोरा समेत आसपास गांव के सरकारी स्कूलों के 22 बच्चों को निशुल्क ट्यूशन दिया गया। ये सभी बच्चे भी प्रथम श्रेणी से पास हुए। बीपीएम की शुरुआत से लेकर परीक्षाओं के रिजल्ट तक के अपने एक्टीविटी और अपडेट्स की डिटेल फेसबुक पर डलती रही। जिसे गुड़गांव की इंटरनेशनल आईटी कंपनी एप्पलॉक आब्र्जर कर रही थी। बीपीएम की एक्टीविटी को देखकर कंपनी ने बीपीएम एडमिन विवेक शर्मा से संपर्क किया। कंपनी की ओर से बीपीएम के कार्य को सराहनीय बताते हुए बधाई दी गई। साथ ही कंपनी की ओर से इस अभियान में फ्री कंट्रीब्यूट करते हुए बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप्प बनाने की पेशकश की गई। जिसे एडमिन विवेक शर्मा ने स्वीकार कर लिया। अब जल्द ही एप्पलाॅक फ्री एंड्रायड एप्प बनाकर लांच करेगी।

स्टडी मटेरियल भी मिलेंगे

बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप्प शुरू होने का लाभ सीधे युवाओं को मिलेगा। जो मोबाइल या कम्प्युटर से घर बैठे एप्प में जाकर स्टडी मटेरियल ले सकेंगे। वही स्टडी संबंधी किसी भी तरह की परेशानी, प्रश्न के उत्तर, उदाहरण, मार्गदर्शन के लिए एप्प पर पोस्ट कर सकेंगे। जिसे बीपीएम के एक्सपर्ट देखकर युवाओं व छात्रों के परेशानी का साल्यूशन करेंगे। एप्प में बीपीएम कैरियर गाइड संबंधी जानकारी भी देगी।

घर बैठे मिलेगी मदद


सुविधा

X
बीपीएम का फ्री एंड्रायड एप जल्द
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना